कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार

महाराष्ट्र से भाजपा (BJP) के एक मंत्री ने यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है.

कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी. (फाइस तस्वीर)

खास बातें

  • महाराष्ट्र से भाजपा (BJP) के एक मंत्री का दावा
  • 'कुमारस्वामी सरकार दो दिन में गिर जाएगी'
  • दो MLAs ले चुके हैं समर्थन वापस
मुंबई:

कर्नाटक (Karnataka) में चल रही सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र से भाजपा (BJP)के एक मंत्री ने दावा किया कि कुमारस्वामी की सरकार (Kumaraswamy Govt) दो दिन में गिर जाएगी. उनका यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है. दावा महाराष्ट्र के जल संरक्षण, प्रोटोकॉल और ओबीसी मंत्री राम शिंदे ने किया है. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने (2018 में) भाजपा के समर्थन में जनादेश दिया था, लेकिन हम (सरकार बनाने से) कुछ अंकों से कम रह गये. चूंकि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन अस्थिर है, ऐसे में संकेत हैं कि (कुमारस्वामी) सरकार दो दिन में गिर जाएगी.' 

इस बीच, मीडियाकर्मियों ने उस आलीशान होटल में घुसने का नाकाम प्रयास किया, जहां कर्नाटक के कुछ कांग्रेसी विधायकों को रखा गया है. इस पांच सितारा रिजार्ट की सुरक्षा बढा दी गई है, जहां दो निर्दलीय और कथित रूप से कांग्रेस के चार विधायक मौजूद हैं. मंगलवार की सुबह, कुछ मीडियाकर्मियों ने होटल में घुसने का प्रयास किया लेकिन वे होटल लॉबी से आगे नहीं बढ पाए.

कर्नाटक में तख्तापलट की तैयारी? 104 BJP विधायकों ने गुरुग्राम में डाल रखा है डेरा, 5 कांग्रेस MLA लापता

मुंबई के एक होटल में मौजूद दो विधायकों एच नागेश (निर्दलीय) और आर शंकर (केपीजेपी) ने कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला को पत्र लिखकर अपना समर्थन तत्काल प्रभाव से वापस लेने के फैसले से अवगत कराया. इस पत्र ने राजनीतिक गरमागहमी बढा दी है. 

जेडीएस के महासचिव दानिश अली ने बताया, आखिर क्यों नाराज हैं कांग्रेस के विधायक

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस के तीन विधायक ‘भाजपा के कुछ नेताओं की मौजूदगी में' मुंबई के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं.    इस बीच, सात महीने पुरानी सरकार को लेकर अनिश्चितता की खबरों के बीच, कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी सरकार स्थिर है और वह ‘पूरी तरह से निश्चिंत हैं.' भाजपा ने सत्तारूढ गठबंधन द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त की आशंका को देखते हुए अपने 104 विधायकों को हरियाणा के नूह जिले के एक रिजार्ट में ठहराया है. 

कर्नाटक में गरमाई राजनीति: दो विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी की सरकार से वापस लिया समर्थन

उधर, कांग्रेस ने भाजपा पर महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के जरिये कमाए धन का इस्तेमाल कर्नाटक की कुमारस्वामी नीत सरकार को अस्थिर करने में करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि कर्नाटक के विकास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का ‘सत्ता की भूख' वाले चेहरे का पर्दाफाश कर दिया है. 

(इनपुट- भाषा)

डीके शिवकुमार का आरोप, कर्नाटक सरकार गिराने के लिए बीजेपी कर रही है 'ऑपरेशन लोटस' पर काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार टिकेगी या नहीं