NDTV Khabar

तमिलनाडु : डीएमके प्रमुख करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, इलाज के बाद स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार

अस्‍पताल के बाहर उनके समर्थक भी बड़ी संख्‍या में मौजूद हैं. मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी अपनी कोयंबटूर यात्रा बीच में ही छोड़कर चेन्‍नई पहुंच रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु : डीएमके प्रमुख करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, इलाज के बाद स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार

करुणानिधि को शुक्रवार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था

चेन्‍नई: अस्‍पताल में भर्ती तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके के प्रमुख एम करुणानिधि की हालत रविवार को कुछ समय के लिए बिगड़ गयी लेकिन इलाज के बाद उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है. कावेरी अस्पताल ने करुणानिधि का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा है, ‘‘द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि की हालत कुछ समय के लिए अत्यंत नाजुक हो गई थी, लेकिन इलाज के बाद उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है. उनकी सेहत पर विशेषज्ञ डॉक्टरों का पैनल लगातार नजर रखे हुए हैं और उनका इलाज जारी है.’’
 
सूत्रों के अनुसार रविवार को उनकी हालत और बिगड़ गई. करुणानिधि के परिवार के लोग चेन्‍नई के अस्‍पताल में मौजूद हैं जहां पूर्व मुख्‍यमंत्री को शुक्रवार को भर्ती कराया गया था. साथ ही अस्‍पताल के बाहर उनके समर्थक भी बड़ी संख्‍या में मौजूद हैं. मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी अपनी कोयंबटूर यात्रा बीच में ही छोड़कर चेन्‍नई पहुंच रहे हैं.

अस्‍पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से रविवार की सुबह पार्टी द्वारा पहली बार 94 वर्षीय नेता की तस्‍वीर जारी की गई. रक्‍तचाप में कमी के चलते शुक्रवार को अस्‍पताल में भर्ती कराए गए करुणानिधि का हालचाल जानने रविवार को उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू भी अस्‍पताल पहुंचे. नायडु के साथ तस्‍वीर में करुणानिधि सोते हुए दिख रहे हैं.

करुणानिधि के परिवार के के लोगों ने शिनवार को बताया था कि उनकी हालत ठीक है. अस्‍पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में भी कहा गया था कि उनका रक्‍तचाप अब स्थिर है और डॉक्‍टर उनपर लगातार नजर बनाए हुए हैं. हालांकि उसमें उनके इंफेक्‍शन के विषय में कुछ नहीं कहा गया था.

टिप्पणियां
द्रमुक अध्यक्ष के अस्पताल में भर्ती होने से घंटो पहले उनके बेटे स्टालिन ने बताया कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है. बुधवार को उन्होंने कहा था कि उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के घर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी क्योंकि द्रमुक कार्यकर्ता वहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे थे.

तमिलनाडु के पांच बार मुख्‍यमंत्री रह चुके करुणानिधि एक लंबी बीमारी से उबर रहे थे कि उन्‍हें यह इंफेक्‍शन हो गया और फिर बुखार भी. एक साल से भी ज्‍यादस समय से वह लोगों के बीच नहीं दिखे. हालांकि कभी-कभी वो पार्टी के दफ्तर जाते रहे हैं और अपने घर से हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन भी स्‍वीकार करते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement