NDTV Khabar

केरल के गवर्नर की कार ने तोड़ा नियम तो पी. सदाशिवम ने खुद भरा जुर्माना...

केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम ने दो महीने पहले उनके सरकारी वाहन द्वारा रफ्तार सीमा का उल्लंघन करने के मामले में लगे जुर्माने की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के गवर्नर की कार ने तोड़ा नियम तो पी. सदाशिवम ने खुद भरा जुर्माना...

केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम. (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम ने एक उदाहरण पेश करते हुए अपने कार्यालय से दो महीने पहले उनके सरकारी वाहन द्वारा रफ्तार सीमा का उल्लंघन करने के मामले में लगे जुर्माने की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है. राज भवन के अधिकारी ने बताया कि भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश सदाशिवम उस गाड़ी, में सवार नहीं थे इसके बावजूद उन्होंने जुर्माना भरने का आदेश दिया.

भोपाल : सांसद ने बिना हेलमेट बाइक चलाई तो सोशल मीडिया पर लोगों ले ली उनकी खबर!

राज भवन के सूत्रों के मुताबिक, उस गाड़ी को 7 अप्रैल को यहां के एक व्यस्त क्षेत्र के वेल्लायंबलम-कोदियार मार्ग पर निर्धारित गति सीमा से अधिक पर चलते हुए पाया गया था. कार द्वारा किए गए गति सीमा के उल्लंघन को सड़क पर लगे गति नियंत्रण की पहचान करने वाले कैमरे ने पकड़ा. मोटर वाहन विभाग ने हाल ही में राज भवन को चालान भेजा था.

मुकुट पहनकर बाइक चला रहे 'रावण' पर यातायात पुलिस ने ठोका जुर्माना..

टिप्पणियां
बिना किसी संकोच के, राज्यपाल ने अपने दफ्तर के कर्मियों को नियम का पालन करते हुए एमवीडी को जल्द जुर्माने की राशि 400 रुपये भेजने के लिए कहा है. राज भवन के एक अधिकारी ने बताया, 'राज्यपाल उस गाड़ी में सवार नहीं थे जब कार ने नियम का उल्लंघन किया. यह घटना उस समय हुई जब कार को ईंधन भरने के लिए ले जाया जा रहा था. राज्यपाल के सचिव ने जुर्माने की राशि का भुगतान कर दिया.' राज्यपाल के इस कदम को सकारात्मक पहल बताते हुये राज्य के परिवहन आयुक्त के पद्मकुमार ने कहा कि इससे राज्य के लोगों को नियम पालन करने की प्रेरणा मिलेगी. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement