NDTV Khabar

केरल ने निपाह वायरस का हाई अलर्ट वापस लिया, 12 जून को फिर खुलेंगे स्कूल

केरल सरकार ने जानलेवा निपाह वायरस के मद्देनजर उत्तरी कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में जारी किए गए हाई अलर्ट को वापस लेने का निर्णय लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल ने निपाह वायरस का हाई अलर्ट वापस लिया, 12 जून को फिर खुलेंगे स्कूल

प्रतीकात्मक फोटो.

कोझिकोड:

केरल सरकार ने जानलेवा निपाह वायरस के मद्देनजर उत्तरी कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में जारी किए गए हाई अलर्ट को वापस लेने का निर्णय लिया. पिछले महीने निपाह वायरस फैलने के बाद से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. सर्वदलीय बैठक के बाद राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि वायरस को काबू में कर लिया गया है और उसे फैलने से रोका गया. 

यह भी पढ़ें : निपाह वायरस का आतंक कायम, इस जानलेवा रोग से बचने के लिए अपनाएं 7 आसान तरीके

सर्वदलीय बैठक में निपाह के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की गई. उन्होंने कहा, '12 जून से शैक्षणिक संस्थानों , स्कूलों और पेशेवर कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है.' उन्होंने कहा, 'निपाह अब काबू में है और इससे किसी व्यक्ति के पीड़ित होने का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. इसके मद्देनजर मई के मध्य में जारी किए गए हाई अलर्ट को वापस लेने का निर्णय लिया गया है.'

टिप्पणियां

VIDEO : रणनीति : कैसे निपटें निपाह वायरस से?


जांच के लिए भेजे गए कुल नमूनों में से 371 मामलें अब तक नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद कर रहे हैं कि शेष नमूनों में भी यहीं परिणाम आयेगा. इसलिए हम कह सकते हैं कि यह बीमारी अब काबू में है और हम उम्मीद करते है कि यह अब और नहीं फैलेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement