केरल विधानसभा बनी ई-विधानसभा, विधायकों के पास होगी स्पीकर से चैट करने की सुविधा

दैनिक कामकाज से संबंधित हर चीज के अलावा सभी सदस्यों को अपनी सीट पर सभी प्रश्नों के संबंध में उंगलियों पर सभी चीजें उपलब्ध होंगी.

केरल विधानसभा बनी ई-विधानसभा, विधायकों के पास होगी स्पीकर से चैट करने की सुविधा

केरल विधानसभा, ई-विधानसभा बन गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर).

खास बातें

  • केरल विधानसभा बनी ई विधानसभा
  • विधायकों के पास होगी स्पीकर से चैट करने की सुविधा
  • उंगलियों पर उपलब्ध होगी सारी जानकारी
तिरुवनंतपुरम:

केरल राज्य ने एक नई पहल की है, राज्य की विधानसभा ई-विधानसभा बन गई है. केरल विधानसभा के अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने शनिवार को कहा, "अब सत्र के लाइव रहने के दौरान सदस्य (140) मेरे साथ ऑनलाइन चैट कर सकते हैं. हालांकि, मैं मनोरंजन नहीं करूंगा." उन्होंने कहा कि 14वीं विधानसभा के 19वें सत्र की जानकारी इस प्रकार है. 2 मार्च से शुरू होकर यह 27 दिनों तक चलते हुए 8 अप्रैल को समाप्त होगा. 

केरल के बिशप फ्रेंको मुलक्कल पर एक और नन का आरोप- 'सेक्स संबंधी टिप्पणी की, मुझे चूमा'

श्रीरामकृष्णन ने कहा, "हालांकि, देश की कई विधानसभाएं अब डिजिटल हो गई हैं, लेकिन किसी के पास भी यह फीचर नहीं है, जो हमारे पास है. अब सदन के दैनिक कामकाज से संबंधित हर चीज के अलावा सभी सदस्यों को अपनी सीट पर सभी प्रश्नों के संबंध में उंगलियों पर सभी चीजें उपलब्ध हैं. बजट और इसके कागजात भी उन्हें उपलब्ध हैं." 

आरिफ मोहम्मद ने बिना नाम लिए 'शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों' पर किया वार, कहा- दूसरें पर विचार थोपना भी आतंकवाद...

ऑनलाइन स्ट्रीम के अलावा केरल विधानसभा का एक समर्पित टीवी चैनल भी है. इसने अपने ट्रायल रन को पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा, "अधिक से अधिक फीचर्स को जोड़ा जाएगा." इसके अलावा, जब उनसे केरल हाईकोर्ट के हाल ही में दिए गए निर्णय पर सवाल किया गया तो श्रीरामकृष्णन ने कहा कि वह इस बारे में मुख्य न्यायाधीश के साथ वार्ता करेंगे. अपने आदेश में राज्य हाईकोर्ट ने शैक्षिक परिसर के भीतर सभी प्रकार के प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

देखें Video: PM ने 'मन की बात' में किया भागीरथी अम्मा का जिक्र
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com