NDTV Khabar

दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर बन रहा है कम दबाव का क्षेत्र : मौसम विभाग

आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में ताजा भारी बारिश हुई है और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है.

52 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर बन रहा है कम दबाव का क्षेत्र : मौसम विभाग

फाइल फोटो

तमिलनाडु: आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में ताजा भारी बारिश हुई है और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है. इस स्थिति के चलते बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव बनने की 'काफी संभावना' है. भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि यह स्थिति तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश की तरफ अगले तीन या चार दिनों में बढ़ सकती है.

विभाग ने दोपहर में दिए गए अपने बुलेटिन में बताया कि दक्षिणी अंडमान सागर और इसके पास के क्षेत्र मलक्का तक बना कम दबाव वाला क्षेत्र अगले 36 घंटों में दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उसके पड़ोसी क्षेत्रों में दबाव में तब्दील हो जाएगा. यह आगे और गहरा सकता है तथा अगले तीन-चार दिन में उत्तरी तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के तटों की तरफ बढ़ सकता है. क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने बताया कि पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें - तूफान 'ओखी' लील चुका है 13 जानें, इन 12 बातों से जानिए कैसा है तबाही का मंजर

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने ओखी चक्रवात से प्रभावित कन्याकुमारी जिले में राहत और पुनरुद्धार के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा की है. चक्रवात की वजह से जिले से लापता हुए मछुआरों को तत्काल बचाने की मांग को लेकर मछुआरों के परिजनों ने यहां प्रदर्शन किया. अनेक महिलाओं ने जिले के चिन्नाथुरई स्थान पर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें - 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बढ़ रहा है तूफान 'ओखी' पढ़ें- 10 बड़ी बातें

तमिलनाडु के बिजली मंत्री पी थंगमनी ने बताया कि लापता 86 मछुआरों का पता लगाने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. दक्षिणी रेलवे ने कन्याकुमारी-नागेरकोइल खंड में कुछ ट्रेनों को आंशिक और पूरी तरह से रद्द करने की घोषणा की है. एक ट्रेन के परिचालन का समय भी बदला गया है. 

VIDEO: लक्षद्वीप से आगे निकला तूफान ‘ओखी’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement