NDTV Khabar

आरके नगर सीट पर भाजपा को झटका, BJP उम्मीदवार नागराजन को मिले NOTA से कम वोट

भाजपा उम्मीदवार कारू नागराजन को महज 1,417 वोट मिले. वहीं, करीब 2,373 मतदाताओं ने ईवीएम पर 'इनमें से कोई नहीं' (नोटा) का बटन दबाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरके नगर सीट पर भाजपा को झटका, BJP उम्मीदवार नागराजन को मिले NOTA से कम वोट

अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के निधन से खाली हुई थी यह सीट.

खास बातें

  1. भाजपा उम्मीदवार कारू नागराजन को महज 1,417 वोट मिले
  2. करीब 2,373 मतदाताओं ने ईवीएम पर नोटा का बटन दबाया
  3. निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरण ने बड़ी जीत हासिल की
चेन्नई : तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को गहरा झटका लगा है. दक्षिण के राज्यों में पैठ बनाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी को इस सीट पर NOTA से भी कम मत मिले हैं. भाजपा उम्मीदवार कारू नागराजन को महज 1,417 वोट मिले. वहीं, करीब 2,373 मतदाताओं ने ईवीएम पर 'इनमें से कोई नहीं' (नोटा) का बटन दबाया.

यह भी पढ़ें : आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरन की बड़ी जीत, पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम गुट के लिए तगड़ा झटका

इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन ने बड़ी जीत हासिल की है. उन्होंने करीब 40,000 हजार वोटों के अंतर से AIADMK के उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को हराया. DMK उम्मीदवार मरुधु गणेश तीसरे स्थान पर रहे. आरके नगर का यह नतीजा पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी गुट के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : आरके नगर उपचुनाव में 77.68 फीसदी वोटिंग 

गौरतलब है कि नागराजन तमिल टीवी चैनलों पर नियमित रूप से नजर आते हैं. वह विभिन्न मुद्दों पर भाजपा के विचार रखते हैं.इससे पहले 2016 के विधानसभा चुनाव में मयलापुर सीट पर भी उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट खाली होने के कारण यह उपचुनाव कराया गया.

VIDEO : आरके नगर सीट पर 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीते दिनाकरन


टिप्पणियां
इस सीट पर रिकॉर्ड 77. 68 प्रतिशत मतदान हुआ था. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए यह उपचुनाव अग्निपरीक्षा के समान था, क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है. इस सीट पर 2016 विधानसभा चुनावों के दौरान 68 से अधिक प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ था. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement