NDTV Khabar

पीएम मोदी ने बारिश प्रभावित तमिलनाडु को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरूवल्लूर, कुडलूर और नागपत्तनम में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है. बारिश से राज्य में 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने बारिश प्रभावित तमिलनाडु को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य भागों में भारी बारिश और बाढ़ से पैदा स्थिति की समीक्षा की. पीएम ने राज्य सरकार को इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया. चेन्नई, कांचीपुरम, तिरूवल्लूर, कुडलूर और नागपत्तनम में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है. बारिश से राज्य में 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि से की मुलाकात

मोदी ने तमिल दैनिक 'दिना थांथी' के 75 साल पूरे होने पर आयोजित एक समारोह में कहा, 'मैं बारिश की वजह से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन देता हूं.' राज्य में पिछले कुछ दिनों में बारिश की वजह से उत्पन्न स्थिति के चलते लोगों की जान जाने पर प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें : इंदिरा गांधी ने नोटबंदी की होती तो मुझे यह कदम उठाने की जरूरत नहीं पड़ती : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर कहा, 'चेन्नई पहुंचने पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री (के पलानीस्वामी) और उपमुख्यमंत्री (ओ पन्नीरसेल्वम) के साथ चेन्नई तथा तमिलनाडु के अन्य भागों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण पैदा स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.' 27 अक्टूबर को आया उत्तर पूर्व मॉनसून तमिलनाडु के ऊपर सक्रिय है और बीते सप्ताह चेन्नई, कांचीपुरम, तिरूवल्लूर, नागपत्तनम और कुडलूर जिलों में भारी बारिश हुई.

VIDEO : पीएम मोदी ने की एम करुणानिधि से मुलाकात, दक्षिण की राजनीति में अटकलें तेज


इस बीच, क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने दक्षिणी तमिलनाडु और पुडुचेरी के कराईकल में और बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालचंद्रन ने कहा कि दक्षिणी तमिलनाडु, कावेरी डेल्टा जिलों तथा कराईकल में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश क  संभावना जताई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement