NDTV Khabar

दो पहिया वाहन खरीदने पर महिलाओं को सब्सिडी देगी AIADMK सरकार, पीएम मोदी करेंगे योजना की शुरुआत

पीएम मोदी की इस यात्रा से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के दौरान ही डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो पहिया वाहन खरीदने पर महिलाओं को सब्सिडी देगी AIADMK सरकार, पीएम मोदी करेंगे योजना की शुरुआत

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. राज्य सरकार की बड़ी योजना
  2. तमिलनाडु में गेम चेंजर साबित हो सकती है योजना
  3. पीएम मोदी करेंगे शुरुआत
चेन्नई:

तमिलनाडु की राजनीति  में बदलते समीकरणों के बीच आज पीएम मोदी एआईएडीएके सरकार की ओर से शुरू की जा रही है महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपये की सब्सिडी देने की योजना का शुभारंभ करेंगे. यह योजना कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू की जा रही है. इस महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन के दिन की जा रही है जिन्होंने सबसे पहले विधानसभा चुनाव में इस योजना के शुरू करने का वादा किया था. योजना का नाम भी 'अम्मा टी-व्हीलर स्कीम' रखा गया है. पीएम मोदी की इस यात्रा से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के दौरान ही डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. 

रजनीकांत का रंग 'भगवा' होने पर उनके साथ गठबंधन की उम्मीद नहीं : कमल हासन


टिप्पणियां

वहीं पीएम मोदी की यात्रा को लेकर एक सरकारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा करेंगे. प्रधानमंत्री आज सबसे पहले दमन पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. वह कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद मोदी तमिलनाडु के दौरे पर होंगे. वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे. रविवार को प्रधानमंत्री पुदुचेरी पहुचेंगे. वहां श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से बातचीत करेंगे. 

वीडियो : रथयात्रा के पीछे है कोई सियासत

वह ऑरोविल भी जाएंगे और इस शहर के स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे. प्रधानमंत्री पुडुचेरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. फिर पीएम मोदी रविवार शाम को सूरत में रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement