NDTV Khabar

कर्नाटक के मिशन पर राहुल गांधी, चार दिन के दौरे पर कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

राहुल बीजेपी के कोर वोट लिंगायत को कांग्रेस के पाले में लाने की कोशिश करेंगे कर्नाटक में पहले चरण का प्रचार अभियान ऐसी जगहों में रहेगा जहां लिंगायत की आबादी सबसे ज्यादा है. ये इलाका हैदराबाद-कर्नाटक का इलाका बोला जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के मिशन पर राहुल गांधी, चार दिन के दौरे पर कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. कर्नाटक के मिशन पर राहुल गांंधी
  2. गुजरात चुनाव के तर्ज पर करेंगे प्रचार
  3. कर्नाटक में है सरकार बचाने की चुनौती
बेंगलुरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीकर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए आज से चुनाव प्रचार शुरु करने वाले हैं वो कर्नाटक में चार दिन तक रहेंगे. राहुल गुजरात की तरह कर्नाटक में भी बीजेपी के खिलाफ आक्रामक शैली में दिखेंगे. माना जा रहा है राहुल गांधी राफ़ेल के मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरेंगे. हालांकि क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है इसलिए फोकस राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाना होगा. वहीं दूसरी तरफ़ राहुल बीजेपी के कोर वोट लिंगायत को कांग्रेस के पाले में लाने की कोशिश करेंगे कर्नाटक में पहले चरण का प्रचार अभियान ऐसी जगहों में रहेगा जहां लिंगायत की आबादी सबसे ज्यादा है. ये इलाका हैदराबाद-कर्नाटक का इलाका बोला जाता है.

पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- 'चुनावी हिंदू' का स्वागत है

टिप्पणियां
राहुल गांधी अपने इस दौरे के दौरान बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, गुलबर्गा जैसी कई जगहों पर जाएंगे. कांग्रेस का ध्यान कर्नाटक के आदिवासी क्षेत्रों पर भी है. गौरतलब है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद दूसरा विधानसभा चुनाव होगा. गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान ही उनको अध्यक्ष बना दिया गया था.

वीडियो : क्या इंदिरा कैंटीन कर पाएगी कांग्रेस के लिए कमाल

राहुल गांधी के सामने सबसे बड़ी चुनौती कर्नाटक का गढ़ बचाने की है. कांग्रेस यहां पर पांच सालों से सत्ता में है और जाहिर उसे सत्ता विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ेगा. बीजेपी ने यहां पर बीएस येदुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement