NDTV Khabar

अमित शाह की दलितों के साथ बैठक में हंगामा, अनंत कुमार हेगड़े का विरोध कर रहे हैं दलित संगठन

कुछ प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की दलितों के बारे में कथित विवादित टिप्पणी को लेकर उन्हें कैबिनेट से हटाने की मांग करते हुए नारेबाजी की.

1.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह की दलितों के साथ बैठक में हंगामा, अनंत कुमार हेगड़े का विरोध कर रहे हैं दलित संगठन

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

मैसूर: कर्नाटक में चुनाव प्रचार जोरों पर है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या के गढ़ में पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मैसूर की दलित रैली में हंगामा हुआ. रैली में बीजेपी नेता अनंत कुमार हेगड़े की मौजूदगी को लेकर दलित संगठनों ने प्रदर्शन किया है. विरोध कर रहे लोगो को समझना पड़ा. दरअसल, कुछ प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की दलितों के बारे में कथित विवादित टिप्पणी को लेकर उन्हें कैबिनेट से हटाने की मांग करते हुए नारेबाजी की. शाह की दलित नेताओं के साथ एक बातचीत के दौरान उनसे लिखित में कई सवाल पूछे गए, लेकिन उन्होंने कुछ का जवाब दिया. हेगड़े की टिप्पणी पर अपना रुख स्पष्ट करने की प्रदर्शनकारियों की मांग पर जवाब देते हुए शाह ने कहा कि ना तो उनका, ना ही पार्टी का इससे कोई लेना देना है.

शाह के जवाब से निराश प्रदर्शनकारियों ने हेगड़े को कैबिनेट से हटाने की मांग की. इसके बाद मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन हालात बेकाबू हो गए और हंगामा हो गया. पुलिस ने फौरन ही दलित नेताओं को हिरासत में ले लिया.

टिप्पणियां
VIDEO: अमित शाह की रैली में हंगामा

वहीं, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने प्रदर्शनकारियों के सवालों का जवाब देने में नाकाम रहने को लेकर शाह की आलोचना की. पार्टी ने कहा, ‘‘अमित शाह, भाजपा मंत्री अनंत कुमार हेगड़े द्वारा दलितों का अपमान करने के बारे में मैसूर में पूछे गए वैध सवाल का आप जवाब क्यों नहीं दे सकते?’’

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement