NDTV Khabar

पैदा होने से पहले ही तय हो जाती है लड़कियों कीमत, हैदराबाद में बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

टीम की ओर से इस गिरोह का भांडाफोड़ने के लिए पिछले 6 महीने से ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस पूरे गोरखधंधे का खुलासा करने के लिए नकली ऑफिस बनाया गया और जहां पर कैमरा लगाए गए थे.

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पैदा होने से पहले ही तय हो जाती है लड़कियों कीमत, हैदराबाद में बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

रवि ने 80 हजार रुपये जिसमें वह 50 हजार नर्स को देगा

खास बातें

  1. एनडीटीवी ने किया है स्टिंग ऑपरेशन
  2. बच्चों की तस्करी पर बड़ा खुलासा
  3. 6 लोगों को किया गया है गिरफ्तार
हैदराबाद: हैदराबादसे एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. एनडीटीवी की ओर से चलाए गए स्टिंग ऑपरेशन में पता चला कि  पैदा होने से पहले ही यहां पर लड़कियों की कीमत तय हो जाती है और बड़े धड़ल्ले से बच्चों की तस्करी का यह धंधा चलाया जा रहा है. टीम की ओर से इस गिरोह का भांडाफोड़ने के लिए पिछले 6 महीने से ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस पूरे गोरखधंधे का खुलासा करने के लिए नकली ऑफिस बनाया गया और जहां पर कैमरा लगाए गए थे.  कैमरे के सामने बच्चों की तस्करी कर रहे गैंग में शामिल लोगों को फर्जी दंपति बनकर संपर्क इस ऑफिस में सौदा तय करने के लिए बुलाया गया.

हैदराबाद : 24 साल की युवती पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया, लड़की की मौत, आरोपी गिरफ्त में

उन लोगों ने बताया कि वह रुपये के बदले बच्चा दिलवा सकते हैं. इस गैंग में शामिल रवि (32) ने बताया कि अल्ट्रासाउंड से पता चला है कि उसकी दूसरी पत्नी को एक हफ्ते में लड़की होने वाली है. वह इसको दे सकता है. इतना ही नहीं कैमरे से अनजान रवि ने इसके अलावा और भी विकल्प बताए. उसने कहा कि उसकी बहन को तीन बेटियां हैं. अगर उनमें से कोई ठीक लगे तो वह दिलवा सकता है.

हैदराबाद : अस्पताल के मुर्दाघर में महिला की लाश को चूहों ने कुतरा, जांच के आदेश

पिछले 6 महीने में रवि कई और पेशकश कर चुका था. बातों ही बातों में पता चला कि इस पूरे गोरखधंधे में एक पूरा गिरोह काम कर रहा है. रवि ने बताया कि वह आदिवासी इलाकों से भी बच्चे लाकर हैदराबाद और आसपास के इलाकों में बेचता है.  उसने दावा कि उसके नेताओं के साथ भी रिश्ते हैं और वह बीजेपी के साथ है.  इसके बाद  रवि हमारी टीम को हैदराबाद से 80 किलोमीटर कलवकुर्थी नाम की जगह में स्थित एक निजी अस्पताल में ले गया जहां उसने 5 दिन के एक नवजात को दिखाया और दावा किया कि यह उसी का बच्चा है. इसके बदले में उसने 80 हजार रुपये की मांग की.

हैदराबाद में 5 साल की लड़की को चॉकलेट का लालच देकर रेप किया और मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

उसने बताया कि इसमें से वह 50 हजार नर्स और मेडवाइफ को देगा ताकि सरकारी फाइल में बच्चे को मरा हुआ दर्ज कराया जा सके और इसी में से अस्पताल का खर्च भी देगा.  रवि ने बताया, 'पैदा होने के बाद इस बच्चे को एक महीने तक घर में रखा और एक दिन रात के अंधेरे में इसे यहां छोड़ा आया.' जब उससे पूछा गया कि उसने अपने रिश्तेदारों को क्या बताएगा तो उसने कहा कि उन लोगों से झूठ ही कह देगा उसकी मौत हो गई है.'
 

गुड़गांव में सेक्स रैकेट चलाने की आरोपी अफगानी महिला गिरफ्तार

टिप्पणियां
इसके बाद फर्जी ग्राहक बनकर गए टीम के लोगों ने पैसे का लेनेदेन करने के लिए हैदराबाद के एक मंदिर में दो दिन बाद मिलने के लिए समय तय किया. इस बीच पुलिस को भी इस ऑपरेशन के बारे बता दिया गया ताकि इसमें शामिल लोगों की धर पकड़ की जा सके. तय की गई जगह पर सबसे पहले रवि आया और उसने पूरी जगह का मुआयना किया... फिर उसने पैसा लिया और वहीं पर गिनने के बाद उसकी पत्नी ने बच्चे को सौंप दिया...इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई और मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

वीडियो : निजी अस्पतालों पर बड़ा खुलासा

पूछताछ में जो पता चला वह बेहद चौंकाने वाला था..इस गिरोह में शामिल लोग नवजातों को सब्जियों की तरह बेच रहे थे और यही इनकी कमाई का जरिया है. इस गैंग ने अब तक 3 बच्चों को बेचा है जबकि एक बच्ची  को मार चुका है.  फिलहाल इस मामले में सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा चुका है और पुलिस ने इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement