NDTV Khabar

‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाते हुए स्कूल के छात्रों ने किया प्रदर्शन

शहर स्थित बाल अधिकारों के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ‘बालाला हक्कुला संघम’ ने स्कूल प्रबंधन पर स्कूली बच्चों को तनाव में डालने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाते हुए स्कूल के छात्रों ने किया प्रदर्शन

फाइल फोटो

खास बातें

  1. तेलंगाना में चैतन्यपुरी स्थित एक निजी स्कूल की घटना.
  2. एनजीओ ने स्कूल प्रबंधन पर स्कूली बच्चों को तनाव में डालने का आरोप लगाया.
  3. स्कूल के एक अधिकारी ने इन आरोपों से किया इनकार.
हैदराबाद: तेलंगाना में चैतन्यपुरी स्थित एक निजी स्कूल के छात्रों के एक समूह ने स्कूल का समय घटाने की मांग करते हुए स्कूल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. माध्यमिक स्कूल के ये छात्र शनिवार को धरने पर बैठे और ‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाए. छात्रों का आरोप था कि स्कूल के अधिकारी सुबह साढ़े छह बजे से शाम के साढ़े छह बजे तक कक्षाएं चलाते हैं. मीडिया में जारी एक वीडियो में एक छात्र यह कहते हुए दिख रहा है, ‘हमारे स्कूल में कक्षाएं सुबह साढ़े छह बजे से शाम साढ़े छह बजे तक चलती हैं जबकि अन्य स्कूलों में कक्षाएं आठ बजे से शाम के साढ़े चार तक चलती हैं.

स्कूल में पढ़ने के बाद हमें फिर ट्यूशन जाना होता है और इसके अलावा हमें होमवर्क भी करना होता है.’ छात्र ने कहा, ‘इसके बाद हम रात साढ़े दस से 11 बजे के करीब सोने जाते हैं और फिर अगली सुबह हमें सुबह साढ़े छह बजे तक स्कूल जाने के लिए हमें साढ़े पांच बजे तक उठ जाना होता है.’ उनकी मांगों के बारे में पूछे जाने पर अन्य प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने कहा कि वे चाहते हैं कि स्कूल की कक्षाओं के समय को तुरंत बदला जाए.

यह भी पढ़ें : प्रद्युम्न हत्याकांड : गुरुग्राम की किशोर अदालत ने आरोपी किशोर को 22 नवंबर तक निरीक्षण गृह भेजा

शहर स्थित बाल अधिकारों के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ‘बालाला हक्कुला संघम’ ने स्कूल प्रबंधन पर स्कूली बच्चों को तनाव में डालने का आरोप लगाया. एनजीओ के मानद अध्यक्ष अच्युता राव ने आरोप लगाया कि स्कूल के अधिकारी सभी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और इसके अलावा वे छात्रों को भारी भरकम होमवर्क भी दे रहे हैं.

VIDEO : प्रद्युम्न हत्याकांड : सीबीआई की थ्योरी पर आरोपी छात्र के घरवालों ने उठाए सवाल​


राव ने कहा कि हमने मामले को रंगा रेड्डी जिलाधीश के समक्ष उठाया है और ‘नियमों के उल्लंघन’ के लिए स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बहरहाल, स्कूल के एक अधिकारी ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि स्कूल में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक ही कक्षाएं चलती हैं और इस दौरान छात्रों को 30 मिनट का अंतराल भी दिया जाता है साथ ही छात्रों को स्कूल के निर्धारित समय के अंदर ही गृहकार्य करने के लिए कहा जाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement