NDTV Khabar

इन WWE रेसलर की कमाई जानकर हो जाएंगे आप भी Shocked

रेसलिंग की दुनिया के सितारे भी करोड़ों की कमाई करके शान-ओ-शौकत की जिंदगी जीते हैं. आपके दिमाग में हमेशा ये सवाल आता होगा की WWE में कौन सबसे ज़्यादा पैसे कमाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इन WWE रेसलर की कमाई जानकर हो जाएंगे आप भी Shocked

डब्लूडब्लूई रेसलर ब्रॉक लेसनर

नई दिल्ली: दुनिया भर में मशहूर हो चुकी WWE की फाइट को आज हिंदुस्तान का बच्चा-बच्चा देखता है. वहीं इसके सितारें भी बॉलीवुड एक्टर्स की ही तरह हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया में अपनी गजब की फैन फॉलोइंग रखते हैं. रेसलिंग की दुनिया के सितारे भी करोड़ों की कमाई करके शान-ओ-शौकत की जिंदगी जीते हैं. आपके दिमाग में हमेशा ये सवाल आता होगा की WWE में कौन सबसे ज़्यादा पैसे कमाता है. क्या वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने वाले रेसलर की सैलरी ज़्यादा होती है? हम आपको अपनी खबर में ऐसे ही कुछ चुनिंदा रेसलर के बारे में बताएंगे जो कमाई के मामले में किसी बॉलीवुड सितारे से कम नहीं हैं. जानिए कितना कमाते हैं रेसलिंग की दुनिया के ये किंग.

पढ़ें- WWE की फाइट रियल या फेक? सारे सवालों के जवाब यहां पढ़ें​

1.ब्राक लेसनर (12 Million)
ब्राक लेसनर कालेज के टाईम से ही रेसलर रह चुके हैं. जिन्होनें कॉलेज खत्म होने के बाद ही wwe में एंट्री कर ली थी. ब्राक 4 बार WWE का हेवीवेट चैम्पियनशीप जीत चुके है. लेसनर की सालाना कमाई 12 मिलियन डॉलर है.
 
brock lesner

2. जॉन सीना (8 Million)
2005 में जॉन सीना WWE के एक जाने-माने चेहरे थे इस दौरान उन्होंने हर मैच जीता था. वह WWE के बेहद ही प्रसिद्ध रेस्लर हैं जिन्होंने दो दर्जन से भी ज्यादा खिताब अपने नाम किए हैं. WWE में उन्होंने अपनी मौजूदगी को बरकरार रखा है. जॉन सीना सालाना 8 मिलियन डॉलर कमाते हैं. इनका पूरा नाम जॉन फेलिक्स एनथॉनी सीना जूनियार है. ये 15 बार विश्व चैम्पियन रह चुके हैं.

पढ़ें- WWE की रिंग में सूट-सलवार पहन कुश्ती करती कविता के वीडियो ने यूट्यूब पर मचाई धूम
 
john cena

3. ट्रिपल एच (3.8 Million)
ट्रिपल एच का नाम पॉल माइकल है ये जाने-माने रेसलर है . ट्रिपल एच का जन्म 27 जुलाई 1969 मे हुआ था इन्होने 25 अक्टूबर 2013 को स्टेपी मिकमैन से शादी की थी जो WWE के चेयरमैन और सीईओ विंस मिकमैन की बेटी हैं. इनकी सालाना कमाई 3.8 मिलियन डॉलर है.

पढ़ें- यहां खिलाड़ी बिजनेस की ओर जाता है और खेल छोड़ देता है: द ग्रेट खली
 
triple h

4. रोमन रेंस (3.5 Million)
रोमन रेंस ने FCW से बतौर रेसलर अपने करियर की शुरुआत की थी. रोमन रेंस को NXT और मेन रोस्टर में शील्ड के सदस्य के तौर पर काफी वाहवाही मिली. शील्ड के दिनों में रोमन रेंस का सभी जगह से तारीफ मिलती     थी. लोग उनमें भविष्य के WWE फेस को देखने लगे थे. रोमन तीन बार WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और अभी WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं. और इनकी सालाना कमाई 3.5 मिलियन डॉलर है.
 
roman

5. डीन एम्ब्रोज़ (2.7 Million)
डीन एम्ब्रोज़ उन रैसलर्स में शामिल है, जिन्हें WWE में आज के समय में काफी पसंद किया जाता है. एम्ब्रोज़ मौजूदा समय में स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा है.डीन एम्ब्रोज़ पिछले 5 सालों से WWE में है. अपनी बढ़ती लोकप्रियता की वजह से वो WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में टॉप 10 रैसलर्स में शामिल हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक डीन सालभर में 2.7 मिलियन कमाते है.
 
dean ambrose

6. एजे स्टाइल्स (2.4 Million)
एलन नील जोन्स को WWE के रिंग में एजे स्टाइल्स के नाम से जाना जाता है. एजे अमेरिकन रेसलर हैं जिन्हें wwe के रिंग में स्मैक डाउन खेलने के लिए साईन किया गया है. एजे दुनिया के मशहुर सबसे प्रोफेशनल रेसलर में जाने जाते है. फोर्ब्स के मुताबिक एजे की सालाना कमाई 2.4 मिलियन डॉलर है.
 
aj styles

7. शेन मैकमोहन (2.2 Million)
WWE में जब से शेन मैकमोहन की वापसी हुई है, दर्शको का इन्ट्रेस्ट इस गेम में बढ़ गया है, वैसे तो शेन पहले सिर्फ रेसल्मानिया के लिए आये थे. WWE रॉ में शेन मिकमैन को अथॉरिटी को हटा उसकी जगह दी और शेन ने 3-4 wwe रॉ को संभाला, शेन के निगरानी में जितनी भी रॉ खेली गयी उन सब में WWE प्रसंशको के अंदर एक अलग ही रोमांच देखने को मिला और सभी RAW हिट गये. इसी के चलते शेन की सालाना कमाई 2.2 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई.
 
shane mcmahon

8. अंडरटेकर (2.0 Million)
वैसे तो अंडरटेकर ने अभी भी WWE से संन्यास नहीं लिया है. वह रेस्लिंग के दुनिया के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक है, और आज भी इससे जुड़े हैं. अंडरटेकर का असली नाम मार्क कैलावे है और यह शुरुआत से लेकर अब तक के सबसे प्रसिद्ध रेस्लर है. यह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिसकी दी हुई सलाह को सभी लोग अपनाना पसंद करते है। अंडरटेकर प्रतिवर्ष 2.0 मिलियन डॉलर कमाते हैं.
 
undertaker

9. सेठ रोलिंस (2.0 Million)
सेठ रोलिंस का असली नाम कॉल्बी डेनियल लोपेज है. 28 मई 1986 अमेरिका में जन्में सेठ रोलिंस एक प्रोफशनल रेसलर है जिन्होनें हाल ही में wwe को रॉ ब्रांड के लिए साइन किया है. फोर्ब्स के मुताबिक रोलिंस सालभर में 2.0 मिलियन डॉलर कमाते है.
 
seth rollins

10. रेंडी ओर्टन (1.9 Million)
रेंडी ओर्टन WWE में 2002 में आए थे. आपने देखा होगा कि बहुत से लोग रेस्लिंग में अपने असली नाम का प्रयोग नहीं करते है लेकिन रेंडी ओर्टन ने अपने परिवार के रिवाज को तोड़ा नहीं और अपना नाम असली ही रखा है. इन्होंने वर्ल्ड हाईवेट चैम्पियन को 4 बार जीता है और WWEचैम्पियनशिप को 8 बार जीता है. रेंडी ओर्टन प्रतिवर्ष 1.9 मिलियन डॉलर कमाते हैं.
 
randy orton

Video
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement