NDTV Khabar

हॉकी : अंतिम क्‍वार्टर में तीन गोल खाकर न्‍यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम, खिताब की दौड़ से बाहर..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी : अंतिम क्‍वार्टर में तीन गोल खाकर न्‍यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम, खिताब की दौड़ से बाहर..

भारत की ओर से दोनों गोल रूपिंदर पाल सिंह ने किए (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

भारतीय पुरुष हाकी टीम आज यहां चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के चुनौतीपूर्ण मुकाबले में न्यूजीलैंड से 2-3 से हारकर खिताब की दौड़ से बाहर हो गई.भारत की इस हार का मतलब है कि उसे अब तीसरे और चौथे स्थान के लिए रविवार को मलेशिया के खिलाफ खेलना होगा. भारत को इस मैच को जीतने के लिए शुरू से ही आक्रामक खेल खेलना दिखाना था. पहले क्वार्टर में उसने न्यूजीलैंड पर दबाव बनाया और कई आक्रमण किए लेकिन वह सफल नहीं हो पाया.

टिप्पणियां

पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह ने दूसरे क्वार्टर में टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी. 18वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी से गेंद लेकर गोलपोस्ट पर शॉट लगाया लेकिन गेंद केन रसेल के पांव से टकरा गई. इस पर भारत को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे रुपिंदर ने गोलपोस्ट में डाल भारत को एक गोल से आगे कर दिया. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें आक्रामक थीं और गोल करने का भरपूर प्रयास कर रहीं. भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने किवी टीम के कई प्रयासों को नाकाम किया. इसके बाद निक्किन थिमैया ने भारत की बढ़त को दोगुना करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. काफी कोशिशों के बाद तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी.


चौथा एवं अंतिम क्वार्टर बेहद की रोमांचक रहा. 47वें मिनट में निक रोस ने किवी टीम को बराबरी पर ला दिया और अगले ही मिनट में जैकब स्मिथ ने उसे एक गोल की बढ़त दिला दी. अभी तक मजबूत दिख रही भारतीय टीम एकदम से दवाब में आ गई. मैच के अंतिम पलों में रोमांच और बढ़ गया. 57वें मिनट में ह्यूगो इंग्लिश ने किवी टीम के लिए तीसरा गोल दागा. कुछ ही सेकेंड बाद भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रुपिंदर ने भारत के लिए दूसरा गोल किया. इसके बाद भारत ने बराबरी के कुछ मौके बनाए लेकिन वह उन्हें अपने पक्ष में मोड़ने में कामयाब नहीं रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement