NDTV Khabar

पुरुष बैडमिंडन रैंकिंग: किदांबी श्रीकांत 8वें स्थान पर बरकरार

भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन में देश को लगातार बुलंदियों पर पहुंचा रहे हैं. बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन पुरुष एकल रैकिंग के टॉप-20 खिलाड़ियों में 5 भारतीय शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुरुष बैडमिंडन रैंकिंग: किदांबी श्रीकांत 8वें स्थान पर बरकरार

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन में देश को लगातार बुलंदियों पर पहुंचा रहे हैं. बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन पुरुष एकल रैकिंग के टॉप-20 खिलाड़ियों में 5 भारतीय शामिल हैं. रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा पिछले सप्ताह जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले एचएस प्रणय को हुआ है.

यह भी पढ़ें : पद्म भूषण के लिए पीवी सिंधु ने जताया खेल मंत्रालय का आभार

प्रणय रैंकिंग में चार स्थान के छलांग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले दूसरे भारतीय किदाम्बी श्रीकांत आठवीं रैंकिंग बरकरार हैं. वह पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष भारतीय हैं. अजय जयराम पिछले सप्ताह की तरह 20वें और बी साई प्रणीत 17वें स्थान पर बने हुए हैं. समीर वर्मा भी दो स्थानों के सुधार के साथ 19वें स्थान पर आ गए हैं. महिला एकल में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने अपनी पिछली रैंकिंग क्रमश: दूसरे और 12वें स्थान पर बरकरार हैं. दोनों खिलाड़ियों को जापान ओपन के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : जापान ओपन बैडमिंटन: एक्सेलसन और कैरोलिन मारिन बने चैंपियन 

VIDEO: रैंकिंग पर नहीं रहता फोकस : NDTV से बोले किदाम्बी श्रीकांत

सिक्की रेड्डी और प्रणव जैरी चोपड़ा की मिश्रित युगल जोड़ी को जापान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा हुआ और यह जोड़ी दो स्थानों के सुधार के साथ 17वें स्थान पर आ गई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement