Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

एडवेंचर स्पोर्ट्स के गुरु माने जाने वाले टैंक्रीड मेलेट की स्टंट के दौरान मौत

ईमेल करें
टिप्पणियां
एडवेंचर स्पोर्ट्स के गुरु माने जाने वाले टैंक्रीड मेलेट की स्टंट के दौरान मौत
खतरनाक खेलों के गुरु कहे जाने वाले 32 साल के टैंक्रीड मेलेट की मौत ने एडवेंचर स्पोर्ट्स की दुनिया को हिलाकर रख दिया है। जमीन से 100 फीट ऊपर, दो हॉट एयर बलून के बीच में पैदल चलने का करतब करते समय उनका पैर स्लिप हो गया और उनकी मौत हो गई।

मेलेट ने ना तो कोई पैराशूट पहना था, ना ही अपने आपको किसी रस्सी से बांधा हुआ था। इतना ही नहीं, इसी स्टंट के दौरान एक बार उनका पैर पहले भी फिसला था, लेकिन उस वक़्त मेलेट खुशनसीब रहे कि नीचे गिरते समय उनके हाथ में रस्सी आ गई और वो बच गए। फिर कुछ ही मिनट बाद वो एक बार फिर इस करतब के लिए तैयार हो गए।

इस बार उनके हाथ में सफेद रंग की एक छतरी थी ताकि उन्हें अपना संतुलन बनाने में आसानी रहे। तेज हवाओं की वजह से इस बार भी उनसे चूक हुई, लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वो 100 फीट ऊपर से गिर गए।

उनकी मौत से हैरानी इसलिए भी होती है क्योंकि उन्होंने इससे भी कई गुना कठिन करतबों को बड़ी आसानी से अंजाम दिया था। दो पहाड़ों के बीच रस्सी पर पैदल चलना हो... जंप सूट पहनकर चोटियों से छलांग लगाना हो... वो सब करतब बड़ी आसानी से करते थे।

वह एक इंजीनियर थे मगर 8 साल पहले वो सबकुछ छोड़कर अपने जुनून का पीछा करने निकल पड़े। उन्होंने अपनी दोस्तों के साथ मिलकर एक ग्रुप बनाया था, जिसका नाम रखा था फ्लाइंड फ्रेंचीज। इस ग्रुप का एक ही मकसद था, एड्वेंचर स्पोर्ट्स को लोगों के सामने कला के रूप में पेश करना और वह अपनी आखरी सांस तक यही करते रहे।

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement