NDTV Khabar

ALL ENGLAND BADMINTON: इसलिए सायना के लिए अहम बना शुरुआती ड्रॉ, पीवी सिंधु का मुकाबला आसान

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए मार्च का महीना बहुत ही अहम होने जा रहा है. सभी की नजरें सायना और पीवी सिंधु पर लगी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ALL ENGLAND BADMINTON: इसलिए सायना के लिए अहम बना शुरुआती ड्रॉ, पीवी सिंधु का मुकाबला आसान

सायना नेहवाल का फाइल फोटो

खास बातें

  1. 14 से 18 मार्च तक खेला जाएगा टूर्नामेंट
  2. किदाम्बी श्रीकांत को चैंपियनशिप में तीसरी वरीयता
  3. क्या बदला ले पाएंगी सायना?
नई दिल्ली: सायना नेहवाल को 1000,000 डॉलर इनामी राशि के ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में ही अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी ताइ जु यिंग का सामना करना होगा, जबकि पीवी सिंधु को शुरू में आसान ड्रा मिला है और उन्हें पहले मुकाबले में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से भिड़ना होगा. बता दें कि विश्व में 11वें नंबर की साइना 2015 ऑल इंग्लैंड चैंपियनिशप के फाइनल में पहुंची थी. वहीं, सिंधू को पहले मैच में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए. उन्हें दूसरे दौर में अमरीका की बीवेन च्यांग से भिड़ना पड़ सकता है, जिन्होंने इस भारतीय खिलाड़ी को इंडिया ओपन के फाइनल में हराया था. 
 
वहीं, विश्व में तीसरे नंबर के पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को चैंपियनशिप में तीसरी वरीयता दी गयी है. उन्हें शुरूआती दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज का सामना करना होगा. पुरुष एकल में बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय का सामना हालांकि मजबूत प्रतिद्वंद्वियों से होगा. इसके अलावा सिंगापुर ओपन चैंपियन प्रणीत विश्व के पूर्व नंबर एक कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो जबकि विश्व में 11वें नंबर के प्रणय चीनी ताइपै के चोउ तियन चेन से भिड़ेंगे.
 
यह भी पढ़ें : दिग्‍गज बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई का खुलासा, 'मुझसे मैच फिक्‍स करने की पेशकश की गई थी'

युगल में चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी का सामना जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी से जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का जर्मनी के मार्विन एमिल सीडेल और लिंडा इफलार से होगा. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिज का सामना करेंगे.
  अश्विनी पोनप्पा और सिक्की को शुरू में ही मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका तकाहाशी की दूसरी वरीयता प्राप्त जापानी जोड़ी से भिड़ना होगा. महिला युगल की उदीयमान जोड़ी जाकमपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम का सामना जापान की पांचवीं वरीयता जोड़ी शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो से होगा।

VIDEO : चलिए आप सायना से जानिए कि उनकी इच्छा क्या है. 

सायना के सामने भले ही प्रतिद्वंद्वी मुश्किल हो, लेकिन उनके लिए यह ड्रॉ सम्मान की बात बन गया है. कारण यह है कि पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में ताइवान की विश्व में नंबर एक ताइ जु से हार गई थी. सायना के पास अब 14 से 18 मार्च तक चलने वाली चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी से बदला चुकता करने का मौका  होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement