NDTV Khabar

ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कड़े संघर्ष के बाद ही जीत पाए श्रीकांत और पीवी सिंधु...

प्रतिष्ठित ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के शटलर पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर में जीत दर्ज करने के लिये काफी मशक्‍कत करनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कड़े संघर्ष के बाद ही जीत पाए श्रीकांत और पीवी सिंधु...

पीवी सिंधु ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 20-22, 21-17, 21-9 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सिंधु ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराया
  2. श्रीकांत ने फ्रांसिस ब्राइस लीवरदेज को दी मात
  3. साइना और साई प्रणीत हार के साथ हुए बाहर
बर्मिंघम: प्रतिष्ठित ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के शटलर पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर में जीत दर्ज करने के लिये काफी मशक्‍कत करनी पड़ी. दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 23वीं रैंकिंग वाले फ्रांसिस ब्राइस लीवरदेज को 7-21, 21-14, 22-20 से हराया. दूसरी ओर ओलिंपिक और वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधु को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से कड़ी चुनौती मिली. सिंधु ने 56 मिनट तक चला मुकाबला 20-22, 21-17, 21-9 से जीता.

यह भी पढ़ें: साइना ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर, तेइ यू जिंग ने हराया...

टिप्पणियां
श्रीकांत का सामना अब चीन के हुआंग यूक्सियांग या इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से होगा,  वहीं सिंधु अमेरिका की बेवेन झांग और थाईलैंड की निश्चाओन जिंडापोल के बीच मैच की विजेता से खेलेगी. इससे पहले सिंगापुर ओपन चैम्पियन बी साई प्रणीत को पांचवीं वरीयता प्राप्त कोरिया के सोन वान हो ने 13-21, 21-15, 21-11 से मात दी. उधर, महिला वर्ग में पहले दिन दो स्‍थापित खिलाड़ि‍यों को हार का सामना करना पड़ा.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु
भारत की साइना नेहवाल को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और गत चैम्पियन चीनी ताइपई की तेइ जू यिंग ने 21-14, 21-18 से शिकस्‍त दी. इस हार के साथ ही लंदन ओलिंपिक खेलों की कांस्‍य पदक विजेता साइना का ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अभियान समाप्‍त हो गया. पिछले साल इस टूर्नामेंट की महिला सिंगल्‍स वर्ग की उपविजेता थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को भी पहले ही राउंड में हार मिली. वर्ल्ड नम्बर-3 थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को कनाडा की मिशेल ली ने हराया. पूर्व विश्व चैम्पियन इंतानोन को वर्ल्ड नम्बर-17 ली ने एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-14, 19-21 से मात दी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement