NDTV Khabar

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में बड़ा उलटफेर, गत उपविजेता रतचानोक इंतानोन पहले राउंड में बाहर

ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही दिन बड़ा उलटफेर हुआ है. पिछले साल इस टूर्नामेंट की महिला सिंगल्‍स वर्ग की उपविजेता थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को बाहर होना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में बड़ा उलटफेर, गत उपविजेता रतचानोक इंतानोन पहले राउंड में बाहर

थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को कनाडा की मिशेल ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. कनाडा की मिशेल ली ने पराजित किया
  2. मिशेल ने मैच तीन गेम तक चले मुकाबले में जीता
  3. पिछले साल उपविजेता रही थीं इंतानोन
बर्मिंघम: प्रतिष्ठित ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही दिन बड़ा उलटफेर हुआ है. पिछले साल इस टूर्नामेंट की महिला सिंगल्‍स वर्ग की उपविजेता थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को पहले ही राउंड में बाहर होना पड़ा है. वर्ल्ड नम्बर-3 थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को कनाडा की मिशेल ली के हाथों पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा. पूर्व विश्व चैम्पियन इंतानोन को वर्ल्ड नम्बर-17 ली ने एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-14, 19-21 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें: इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने ट्रोल करने वालों को दिया जवाब, बोलीं- नफरत फैलाना बंद करो

इस जीत के साथ ही ली ने न केवल इंतानोन से 2014 में इसी टूर्नामेंट में मिली हार का बदला चुकाया, बल्कि अब तक खेले गए कुल पांच मैचों का स्कोर 4-1 कर लिया है. इससे पहले खेले गए चारों मैचों में ली को इंतानोन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. बीते साल इंतानोन को ऑल इंग्लैंड फाइनल में मौजूदा वर्ल्ड नम्बर-1 ताइवान की ताई जु यिंग ने हराया था.

टिप्पणियां
वीडियो: पीवी सिंधु बोलीं, देश के लिए मेडल जीतने का गर्व

प्रतियोगिता में भारत की पीवी सिंधु और किदांबी श्रीलंका को क्रमश: महिला और पुरुष सिंगल्‍स वर्ग में खिताब का दावेदार माना जा रहा. भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साई प्रणीत, एचएस प्रणय और महिला वर्ग में ओलिंपिक की कांस्‍य पदक विजेता साइना नेहवाल भी प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले रही हैं. साइना प्रतियोगिता में वर्ष 2015 में उपविजेता रही थीं. फाइनल में उन्‍हें स्‍पेन की कैरोलिना मॉरिन से हार का सामना करना पड़ा था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement