NDTV Khabar

ALL ENGLAND OPEN: पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए बी. साईं प्रणीत

 प्रणीत को दक्षिण कोरिया के सान वान हो ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ALL ENGLAND OPEN: पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए  बी. साईं प्रणीत

खास बातें

  1. दक्षिण कोरिया के सान वान हो ने हराया
  2. सान वान हो ने 13-21, 21-15, 21-11 से मात दी
  3. मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में हारी
नई दिल्ली:

भारत के बी. साई प्रणीत को बुधवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा है.  प्रणीत को दक्षिण कोरिया के सान वान हो ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में 13-21, 21-15, 21-11 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया. 

प्रणीत ने पहला गेम जीत वान को संकट में डाल दिया था, लेकिन दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ने बेहतरीन वापसी करते हुए लगातार दो गेम जीत अगले दौर में प्रवेश किया. प्रणीत ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया और पहला अंक लेकर वान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. भारतीय खिलाड़ी ने इस बढ़त को 10-4 तक पहुंचा दिया. यहां से वान की वापसी मुश्किल हो गई और लगातार पिछड़ते चले गए. प्रणीत ने बिना किसी परेशानी के पहला गेम अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें : ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में बड़ा उलटफेर, गत उपविजेता रतचानोक इंतानोन पहले राउंड में बाहर


टिप्पणियां

प्रणीत ने दूसरे गेम में भी 4-2 से बढ़त ले ली थी लेकिन वान ने स्कोर 4-4 से बराबर कर लिया। यहां से वान ने प्रणीत को आगे नहीं निकलने दिया और दूसरा गेम 21-15 से अपने नाम ककर मुकाबला तीसरे गेम में पुहंचा दिया. तीसरे गेम में भी वान पूरी तरह से प्रणीत पर हावी रहे और शुरू में ही 6-1 की बढ़त ले ली जिसे उन्होंने अंत तक कायम रखा और मुकाबला जीत ले गए. अगले दौर में वान का सामना इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टी से होगा। 

VIDEO: सायना नेहवाल ने कुछ दिन पहले कहा कि वह विश्व नंबर-1 खिलाड़ी बनना चाहती हैं. 
वहीं पुरुष युगल में भारत के मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में हार कर बाहर हो गई. इस जोड़ी को इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिड्ज ने सीधे गेमों में 22-20, 21-12 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया.
 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement