NDTV Khabar

मुक्‍केबाजी: भारत के अमित फंगल और सीमा पूनिया अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचे

पिछले माह इंडिया ओपन में स्‍वर्ण पदक जीतने वाले अमित फंगल (49 किग्रा) और सीमा पूनिया (81 किग्रा से अधिक) ने स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पुरुष और महिलाओं के वर्ग के फाइनल में स्‍थान बना लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुक्‍केबाजी: भारत के अमित फंगल और सीमा पूनिया अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचे

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. अमित फंगल ने रूस के आर्तिश को हराया
  2. सीमा ने बुल्‍गारिया की मिहाएला को दी शिकस्‍त
  3. दो महिला बॉक्‍सरो ने जीते कांस्‍य पदक
सोफिया (बुल्गारिया): पिछले माह इंडिया ओपन में स्‍वर्ण पदक जीतने वाले अमित फंगल (49 किग्रा) और सीमा पूनिया (81 किग्रा से अधिक) ने स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पुरुष और महिलाओं के वर्ग के फाइनल में स्‍थान बना लिया है.एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले अमित ने रूस के सोइयान आर्तिश को हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना मोरक्को के सैद मोर्दाजी से होगी. इससे पहले एशियाई चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी पूनिया फाइनल में पहुंची थीं जबकि दो अन्य महिला मुक्केबाजों ने कांस्य पदक पक्के किए.

यह भी पढ़ें: मैरीकॉम को स्वर्ण, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

टिप्पणियां
बीती रात के अंतिम सत्र में सीमा ने बुल्गारिया की मिहाएला निकोलोवा को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जिससे वह एमसी मैरीकाम (48 किग्रा) के साथ खिताबी भिड़ंत में पहुंच गई. विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी स्वीटी बूरा (75 किग्रा) और भाग्यवती काचरी (81 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किए. स्वीटी को चीन की लि कियान से जबकि भाग्यवती को रूस की मारिया उराकोवा से हार का सामना करना पड़ा.

वीडियो: मशहूर बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम से खास बातचीत
गौरतलब है कि बीती रात पूर्व विश्‍व और एशियाई चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) और एम मीना कुमारी देवी (54 किग्रा) भी तीसरे स्थान के लिए सेमीफाइनल में हार गई थीं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement