NDTV Khabar

लंदन शतरंज क्लासिक के चौथे दौर में भी आनंद ने ड्रॉ खेला

सफेद मोहरों से खेल रहे आनंद ने आरोनियन के खिलाफ वही रणनीति अपनाई जिससे उन्होंने 2014 के कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में इस आर्मेनियाई खिलाड़ी पर जीत दर्ज की थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंदन शतरंज क्लासिक के चौथे दौर में भी आनंद ने ड्रॉ खेला

भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद.

लंदन: पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन लंदन शतरंज क्लासिक के चौथे दौर में लेवोन आरोनियन का मजबूत रक्षण भेदने में नाकाम रहे और उन्हें लगातार चौथी बाजी ड्रॉ खेलनी पड़ी. सफेद मोहरों से खेल रहे आनंद ने आरोनियन के खिलाफ वही रणनीति अपनाई जिससे उन्होंने 2014 के कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में इस आर्मेनियाई खिलाड़ी पर जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें : लंदन शतरंज क्लासिक के तीसरे दौर में भी आनंद ने कार्लसन से अंक बांटे

इस बार हालांकि आरोनियन अधिक सतर्क थे और उन्होंने भारतीय दिग्गज को कोई मौका नहीं दिया. दोनों खिलाड़ियों ने 31 चाल के बाद अंक बांटने पर सहमति जताई. टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहली बार किसी बाजी का परिणाम निकला. अमेरिका के फैबियानो कारूआना ने काले मोहरों से खेलते हुए रूस के सर्गेई कार्जाकिन को हराया. इस जीत से उनके अब चार बाजियों में 2.5 अंक हो गए हैं. उन्होंने एकल बढ़त हासिल कर ली है क्योंकि दिन की अन्य बाजियां ड्रॉ छूटी.

VIDEO : स्वदेश लौटने पर विश्वनाथन आनंद का जोरदार स्वागत


आनंद और आरोनियन के अलावा नार्वे के मैग्नस कार्लसन और फ्रांस के मैक्सिम वाचियर लाग्रेव, अमेरिका के हिकारू नकामुरा और रूस के इयान नेपोमिनियाची तथा अमेरिका के वेस्ली सो और इंग्लैंड के माइकल एडम्स ने अंक बांटे. इन सभी खिलाड़ियों के दो-दो अंक हैं. आनंद अगले दौर में कारूआना से भिड़ेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement