NDTV Khabar

दुबई मीट : फाइनल में पहुंचे एंडी मरे, स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को से होगा खिताबी मुकाबला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई मीट : फाइनल में पहुंचे एंडी मरे, स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को से होगा खिताबी मुकाबला

मरे ने फ्रांस के लुकास पाउली को 7-5, 6-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई....

नई दिल्ली:

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिसाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने दूसरी बार दुबई टेनिस मीट के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली है. मरे ने शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में फ्रांस के लुकास पाउली को 7-5, 6-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई. मरे को पहला सेट जीतने में मेहनत करनी पड़ी. दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की सर्विस को दो-दो बार तोड़ा, लेकिन अंतत: मरे ने 68 मिनट में यह सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में मरे ने आसानी से फ्रांसीसी खिलाड़ी को मात देते हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई.

टिप्पणियां

फाइनल में उनका सामना स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को से होगा. वर्डास्को ने दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के रोबिन हासे को 7-6 (7-5) 5-7 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया. मैच के बाद मरे ने कहा, "यह मुश्किल मुकाबला था. मैंने इस मैच में कई गलतियां की, लेकिन कुछ अच्छी बातें भी रहीं. जैसे-जैसे मैच बढ़ता गया, मेरी सर्विस बेहतर होती चली गई." मरे इससे पहले इस टूर्नामेंट के फाइनल में 2012 में रोजर फेडरर से मात खा चुके हैं.


टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में उलटफेर के शिकार हो गए थे. विश्व के 50वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी मिशा जवेरेव ने मरे को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. एंडी मरे के लिए साल 2016 शानदार रहा था. उन्होंने कुल 9 खिताब जीते थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement