NDTV Khabar

कोहनी में चोट की वजह से मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मर्रे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहनी में चोट की वजह से मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मर्रे

मियामी ओपन में नहीं खेलने की वजह से मर्रे ने अपने फैंन्स से माफी मांगी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेनिस की दुनिया में पुरुष वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी हैं मर्रे
  2. दाहिने हाथ की कोहनी में चोट की वजह से मर्रे नहीं खेलेंगे
  3. नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की कोहनी में भी चोट है
नई दिल्ली: पुरुषों में दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने मियामी ओपन से नाम वापस ले लिया है. मर्रे दाहिने हाथ की कोहनी में चोट की वजह से सोमवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.

पिछले हफ़्ते इंडियन वेल्स ओपन में 129वीं रैंकिंग वाले कनाडा के वासेक पॉस्पिसिल (Vasek Pospisil) के ख़िलाफ़ भी चोट की वजह से मर्रे अपने टॉप फ़ॉर्म में नहीं दिखे थे. दूसरे राउंड के मैच में हार के बाद मर्रे ने अपनी कोहनी की चोट की ओर इशारा करते हुए कहा था कि हार के लिए उनकी कोहनी ज़िम्मेदार हो सकती है.

29 साल के मर्रे ने टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा, 'क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फ़िट होने के लिए मैं यहां नहीं खेल रहा हूं और अपने फ़ेवरेट टूर्नामेंट में नहीं खेलेने के लिए फ़ैन्स से माफ़ी मांग रहा हूं.'

मर्रे ने 2009 और 2013 में मियामी ओपन जीता था. अगर सबकुछ ठीक रहा तो मर्रे अगले महीने डेविस कप क्वार्टर फ़ाइनल में फ़्रांस के ख़िलाफ़ खेल सकते हैं. 7 अप्रैल से ये मुक़ाबला शुरू होगा.

मर्रे के बाहर होने के बाद वर्ल्ड नंबर दो रैंकिंग के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के भी बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. ख़बरों के मुताबिक जोकोविच की भी कोहनी में चोट है और वे पूरी तरह से फ़िट नहीं हैं. जोकोविच भी इंडियन ओपन में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हारकर बाहर हो गए थे. पिछली बार मियामी में चैंपियन रहे जोकोविच अगर नहीं खेलते हैं तो रैंकिंग में मर्रे के मुक़ाबले उनके 4000 प्वाइंट कम हो जाएंगे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement