NDTV Khabar

अगस्टा मास्टर्स में गोल्फ खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी को 49वां स्थान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्टा:

भारतीय गोल्फ खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी ने अपने करियर के पहले मास्टर्स टूर्नामेंट के चौथे और आखिरी दौर में इवेन-पार 72 का स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से 49वां स्थान हासिल किया।
 
अमेरिका के 21 वर्षीय जोर्डन स्पीथ रविवार को खत्म हुए 79वें मास्टर्स टूर्नामेंट के विजेता बन कर उभरे। पांच बार के मेजर चैम्पियन अमेरिका के फिल मिकेलसन और 2013 के यूएस ओपन चैम्पियन इंग्लैंड के जस्टिन रोस संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहे।
 
विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद रोरी मैक्लरॉय ने संयुक्त रूप से चौथा स्थान हासिल किया।
 
बहरहाल, विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर काबिज लाहिड़ी ने कुल फोर-ओवर 292 का स्कोर किया और अमेरिका के जेसन डफनर के साथ 49वां स्थान साझा किया।
 
एशियन टूर में फिलहाल शीर्ष पर मौजूद लाहिड़ी ने चौथे दिन के खेल में ज्यादा जोखिम नहीं उठाया और नतीजतन कोई बर्डी भी हासिल नहीं कर सके।
 
लाहिड़ी पहले दौर में वन अंडर-71, दूसरे में थ्री-ओवर 75 और तीसरे में टू-ओवर 74 का स्कोर करने में कामयाब रहे थे।

लाहिड़ी इसी के साथ जीव मिल्खा सिंह और अर्जुन अटवाल के बाद तीसरे ऐसे भारतीय बन गए जिन्होंने मास्टर्स टूर्नामेंट के चारों दौर में क्वालीफाई किया।
 
दूसरी ओर, पहली बार मेजर खिताब जीतने वाले स्पीथ ने आखिरी दौर में टू-अंडर 70 का स्कोर किया और कुल 18-अंडर 270 (64, 66, 70, 70) स्कोर के साथ टाइगर वुड्स द्वारा 1997 में बनाए गए सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बराबरी कर ली।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement