NDTV Khabar

पीवी सिंधु को ग्रुप-1 अधिकारी बनाने के लिए आंध्र विधानसभा ने अधिनियम में किया संशोधन...

पीवी सिंधु को ग्रुप एक अधिकारी नियुक्त करने के लिए आंध्र प्रदेश विधानसभा ने राज्य लोक सेवा अधिनियम में संशोधन करने संबंधी बिल पेश किया जिसे सदन ने सर्वसम्‍मति से पारित कर दिया.

47 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीवी सिंधु को ग्रुप-1 अधिकारी बनाने के लिए आंध्र विधानसभा ने अधिनियम में किया संशोधन...

पीवी सिंधु ने रियो ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल जीता था (फाइल फोटो)

अमरावती: रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और देश की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को ग्रुप एक अधिकारी नियुक्त करने के लिए आंध्र प्रदेश विधानसभा ने मंगलवार को राज्य लोक सेवा अधिनियम में संशोधन करने संबंधी बिल पेश किया. इस बिल को सदन ने सर्वसम्‍मति से पारित कर दिया.

आंध्र प्रदेश अधिनियम 1994 में कुछ ऐसे प्रावधान थे जिसके कारण इस बैडमिंटन खिलाड़ी को अधिकारी पद पर नियुक्त नहीं किया जा सकता था क्योंकि उसके अनुसार भर्ती केवल आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग, चयन समिति या रोजगार कार्यालय के जरिये ही होनी चाहिए. सिंधु की राजस्व मंडल अधिकारी के रूप में सीधी नियुक्ति सुनिश्चित करने के संबंध में कैबिनेट के प्रस्ताव को प्रभावी बनाने के लिए सरकार ने इस अधिनियम की धारा चार में संशोधन किया. राज्य के वित्त मंत्री यनामला रामकृष्णुडु ने अधिनियम में संशोधन के लिये विधेयक पेश किया जिसे विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. बाद में विधान परिषद ने भी यह विधेयक पारित कर दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चंदबाबू नायुडु ने कहा कि उनकी सरकार अन्य योग्य खिलाड़ियों को भी सरकारी नौकरी देगी. गौरतलब है कि रियो ओलिंपिक में सिंधु ने सिल्‍वर मेडल हासिल किया था. प्रतियोगिता के फाइनल में स्‍पेन की कैरोलिना मॉरिन ने सिंधु को 19-21, 21-12 और 21-15 से हराया था. पहले गेम में सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की थी और जीत दर्ज कर ली थी, लेकिन वह दूसरे और तीसरे सेट में वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी का सामना नहीं कर पाई थीं. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement