NDTV Khabar

तीरंदाज़ी विश्व कप: भारतीय पुरुषों ने किया कंपाउंड टीम फाइनल में प्रवेश, दीपिका से भी मैडल की उम्मीदें

भारतीय पुरुषों की कंपाउंड टीम ने तीरंदाज़ी विश्व कप सेमीफइनल में अमेरिका को 230 के मुकाबले 232 अंकों का स्कोर हासिल करते हुए मात दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीरंदाज़ी विश्व कप: भारतीय पुरुषों ने किया कंपाउंड टीम फाइनल में प्रवेश, दीपिका से भी मैडल की उम्मीदें

भारतीय पुरुष तीरंदाजों के पास स्वर्ण पदक हासिल करने का सुनहरा अवसर है

शंघाई, चीन: भारतीय पुरुष तीरंदाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तीरंदाज़ी विश्व कप के कंपाउंड टीम फाइनल में प्रवेश कर लिया है. शंघाई में आयोजित इस प्रतियोगता के दूसरे दिन, भारतीय पुरुषों की कंपाउंड टीम ने सेमीफइनल में अमेरिका को 230 के मुकाबले 232 अंकों का स्कोर हासिल करते हुए मात दी. भारतीय टीम की विजयी तिकड़ी अभिषेक वर्मा, चिन्ना राजु श्रीथर और अमनजीत सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया. शनिवार को होने वाले फाइनल में भारत की भिड़ंत दसवीं वरीयता प्राप्त कोलंबिया से होगी. भारतीय टीम ने क्वार्टरफईनल में ईरान को भी इसी अंतर से हराया था.

भारतीय कंपाउंड मिक्स्ड टीम सेमीफइनल में कोरिया से हारी

जहाँ पुरुष कंपाउंड टीम स्पर्धा में भारत के पास स्वर्ण पदक हासिल करने का सुनहरा अवसर है वहीँ कंपाउंड मिक्स्ड टीम में उन्हें सिर्फ कांस्य पदक से ही संतोष करना पद सकता है. कंपाउंड मिक्स्ड टीम सेमीफइनल में अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की भारतीय जोड़ी को कोरिया के हाथों 152-158 से हार झेलनी पडी. कांस्य पदक के लिए भारत और अमेरिका शनिवार को आमने सामने होंगे.
 
deepika kumari 650
 
टॉप तीरंदाज़ दीपिका कुमारी और अतानु दास से हैं मैडल की उम्मीदें

पूर्व विश्व नंबर 1 और 2010 राष्ट्रमंडल की स्वर्ण पदक विजेता दीपिका कुमारी इंडिविजुअल रिकर्व के तीसरे दौर में पहुँच गयी हैं, जहाँ उनका सामना हमवतन प्रीती से होगा. वहीँ पुरुष वर्ग के इंडिविजुअल रिकर्व में भारत के स्टार तीरंदाज अतानु दास ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई. अगले राउंड में दास का मुकाबला टर्की के एर्डाल मेरिक डाल से होगा. इन दोनों के अलावा 6 अन्य भारतीय तीरंदाज़ अपने अपने इंडिविजुअल राउंड्स जीतकर तीसरे दौर में पहुंचे. इनमे 15 वर्षीय दिव्या धयाल भी शामिल हैं.
 
atanu das

इस साल चार तीरंदाज़ी विश्व कप आयोजित होंगे जिनमे से ये पहला विश्व कप है. 2016 रिओ ओलंपिक्स के बाद तीरंदाज़ी की ये पहली बड़ी प्रतियोगता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement