Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सहायक रेफरी को 'गाली' देकर बुरे फंसे मेसी, लगा चार मैच का बैन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहायक रेफरी को 'गाली' देकर बुरे फंसे मेसी, लगा चार मैच का बैन

मेसी को सहायक रेफरी के अपमानजनक शब्द कहने का दोषी पाया गया.

खास बातें

  1. बार्सिलोना के लिए खेलते हैं अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी
  2. मेसी सहायक रेफरी को अपशब्द कहने के पाए गए दोषी
  3. फीफा ने चार मैचों को लगाया प्रतिबंध
ब्यूनस आयर्स:

बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी को सहायक रेफरी को अपशब्द कहने के लिये फीफा ने चार अंतरराष्ट्रीय मैचों से प्रतिबंधित कर दिया है. वह अर्जेंटीना के लिये अब विश्व कप क्वालीफायर के चार मैच नहीं खेल पाएंगे. मेसी को पिछले गुरूवार को चिली के खिलाफ के विश्व कप क्वालीफायर के दौरान सहायक रेफरी के अपमानजनक शब्द कहने का दोषी पाया गया. यह मैच मेसी के पेनल्टी पर किये गये गोल से अर्जेंटीना ने 1-0 से जीता था. मेसी अब दक्षिण अफ्रीकी क्वालीफाईंग में बोलिविया के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद वह अपने देश के अगले तीन मैचों से भी निलंबित रहेंगे. 

इस स्टार स्ट्राइकर पर 10,000 स्विस फ्रैंक (10,170 डालर) का जुर्माना भी किया गया है. फीफा ने कहा, 'यह फैसला फीफा अनुशासन समिति के इसी तरह के मामलों में पिछले निर्णयों की तर्ज पर किया गया.'

क्या था मामला


फीफा ने अर्जेटीना फुटबाल संघ (एएफए) को बताया है कि उसने स्टार फारवर्ड लियोनेल मेसी के खिलाफ विश्व कप-2018 क्वालीफायर में चिली के खिलाफ खेले गए मैच में अभ्रद भाषा का उपयोग करने के मामले में जांच शुरू कर दी है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फीफा ने अपने एक बयान में कहा है कि मेसी ने चिली के खिलाफ शुक्रवार को खेल गए मैच में एक सहायक रैफरी के खिलाफ शायद अश्लील भाषा का उपयोग किया है, हालांकि इस मामले का जिक्र मैच अधिकारियों द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में नहीं है. 

फीफा ने साथ ही एएफए से कहा है कि वह सभी रैफरियों से इस मामले की जानकारी लेकर उसे दे. 

टिप्पणियां

पहले सहायक रैफरी इमरसन अगुस्तो डो कारवाल्हो ने कहा था कि मेसी जब उनके पास थे, तब उन्होंने अर्जेटीना के खिलाफ दिए गए फाउल को लेकर शिकायत की थी और कुछ कहा भी था जिसे वह सुन नहीं पाए थे लेकिन उन्हें लगता है कि मेसी ने कुछ गलत कहा था. 

फीफा ने कहा कि उनकी अनुशासन समिति मेसी पर प्रतिबंध लगा सकती है. संस्था ने एएफए तथा मेसी से अपना पक्ष रखने को कहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा को लेकर चेतन भगत के Tweet का अनुपम खेर ने दिया जवाब, बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों ने...

Advertisement