NDTV Khabar

एशिया कप हॉकी: भारत vs पाकिस्तान में फिर धमाके की उम्मीद

दोनों टीमों के पास इसके ज़रिये फ़ाइनल में पहुंचने का मौक़ा तो है लेकिन व्यवहारिक तौर पर पाकिस्तान की आगे की राह बेहद मुश्किल नज़र आती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशिया कप हॉकी: भारत vs पाकिस्तान में फिर धमाके की उम्मीद

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

दुनिया भर के हॉकी फ़ैन्स एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमों को ढाका के मौलाना भसानि हॉकी स्टेडियम के टर्फ़ पर टकराते हुए देखेंगे. एक बार फिर खिलाड़ियों की भावनाएं उफ़ान पर होंगी और दोनों ही टीम-मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों को इसे आम मैच की तरह खेलने की बार-बार सलाह देंगी. दोनों टीमों के पास इसके ज़रिये फ़ाइनल में पहुंचने का मौक़ा तो है लेकिन व्यवहारिक तौर पर पाकिस्तान की आगे की राह बेहद मुश्किल नज़र आती है. दिल्ली-NCR में बेशक पटाखे चलाने पर रोक लगी हो लेकिन ढाका में दिवाली के दिन भारतीय हॉकी खिलाड़ी धमाके करते रहे. भारत ने मलेशिया को 6-2 से हरा दिया. अच्छी बात ये भी रही कि सभी छह गोल  अलग-अलग 6 खिलाड़ियों ने किये. भारत की ओर से ये स्कोरर रहे- आकाशदीप सिंह 14', हरमनप्रीत सिंह 19', एसके उथप्पा 24', गुर्जन्त सिंह 33', सुनील 40', और सरदार सिंह 60'.

हॉकी फ़ैन्स के लिए ये एक तोहफ़े जैसा है कि एक बार फिर 2 बार की चैंपियन भारत और 3 बार की चैंपियन पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं. फ़ाइनल में पहुंचने के लिए भारत को सिर्फ़ एक ड्रॉ की ज़रूरत है. बल्कि अगर भारत, पाकिस्तान से 3-0 से छोटे अंतर से भी हारता है तो भी फ़ाइनल में अपनी जगह बना सकता है.


टिप्पणियां

वर्ल्ड नंबर 6 भारत इस टूर्नामेंट में अब तक कोई मैच नहीं हारा है. इसी टूर्नामेंट के लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था. जबकि दुनिया की 14वीं रैंकिंग वाली पाकिस्तान को सुपर फ़ोर में अब तक कोई जीत हासिल नहीं हुई है. उसे मलेशिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण कोरिया के ख़िलाफ़ उसका मुक़ाबला 1-1 की बराबरी पर ख़त्म हुआ.

इसलिए सुपर फ़ोर की सभी 4 टीमों के पास फ़ाइनल में पहुंचने का रास्ता खुला तो है लेकिन पाकिस्तान की आगे की राह आसान नहीं और मौजूदा भारतीय टीम के आगे तो बिल्कुल भी ऐसा नहीं नज़र आता है. टूर्नामेंट का फ़ाइनल रविवार को खेला जाना है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement