NDTV Khabar

एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लक्ष्मणन ने जीता भारत के लिए पहला स्वर्ण

लक्ष्मणन ने कलिंगा स्टेडियम में 5000 मीटर दौड़ में पहला स्थान हासिल किया

211 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लक्ष्मणन ने जीता भारत के लिए पहला स्वर्ण

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. 5000 मीटर दौड़ में हासिल किया पहला स्‍थान
  2. अंतिम 300 मीटर में शानदार दौड़ लगाते हुए पदक जीता
  3. चक्‍का फेंक में विकास गौड़ा ने कांस्‍य पदक जीता
भुवनेश्वर: भारत के गोविंदन लक्ष्मणन ने गुरुवार को यहां जारी एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता. लक्ष्मणन ने कलिंगा स्टेडियम में 5000 मीटर दौड़ में पहला स्थान हासिल किया. दूसरे लैप के अंत तक लक्ष्मणन चार धावकों से पीछे थे लेकिन अंतिम 300 मीटर में शानदार दौड़ लगाते हुए उन्होंने काफी अच्छे अंतर से पहला स्थान प्राप्त किया. इसके अलावा अनुभवी चक्का फेंक एथलीट विकास गौड़ा ने कांस्य पदक हासिल किया. इस स्पर्धा में ईरान के मोहम्मद सामीमी ने पहला स्थान पाया जबकि मलेशिया के मोहम्मद सम्सुद्दीन ने रजत पदक प्राप्त किया.

भारत ने चैंपियनशिप में आज अच्छी शुरुआत की.  पहले दिन भारत के मोहम्म्मद अनस, राजीव अरोकिया और एमोज जैकब ने पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इन तीनों ने अपनी-अपनी हीट में अच्छा प्रदर्शन किया. अनस ने हीट-1 में दूसरा स्थान हासिल किया. अरोकिया ने शुरू से बढ़त ले ली और इसे अंत तक कायम रखा. जैकब को अपनी हीट में विजेता बनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. वह तीन धावकों से पीछे थे लेकिन अंत में उन्होंने दमदार वापसी की और विजेता बने. हीट चार में ओमान के अहमद मुबारक विजेता बने.

पुरुषों की 1500 मीटर स्पर्धा में अजय कुमार सरोज ने हीट-1 में और सिद्धार्थ अधिकारी ने हीट-2 में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया. महिलाओं की 1500 मीटर स्पर्धा में चित्रा पीयू ने हीट-2 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं मोनिका चौधरी हीट-1 में चौथे स्थान पर रहीं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement