NDTV Khabar

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक उपलब्धि, स्टार एथलीट रहे अनुपस्थित

शीर्ष सितारों की अनुपस्थिति से भले ही थोड़ी चमक फीकी हुई हो, लेकिन यहां समाप्त हुई 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत ने रिकॉर्ड पदक हासिल कर तालिका में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल कर यादगार प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक उपलब्धि, स्टार एथलीट रहे अनुपस्थित

एशियाई चैंपियनशिप 562 एथलीटों ने भाग लिया (प्रतीकात्मक फोटो : Twitter)

भुवनेश्वर: शीर्ष सितारों की अनुपस्थिति से भले ही थोड़ी चमक फीकी हुई हो, लेकिन यहां समाप्त हुई 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत ने रिकॉर्ड पदक हासिल कर तालिका में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल कर यादगार प्रदर्शन किया. चार दिवसीय चैंपियनशिप छह जुलाई को शुरू होकर कल खत्म हुई. कुछ शीर्ष महाद्वीपीय स्टारों की अनुपस्थिति से हालांकि थोड़ा असर पड़ा जो हर साल की समस्या है और एशियाई एथलेटिक्स महासंघ को अभी तक इसका कोई हल नहीं मिला है.

चीन, जापान, कतर और बहरीन के कई एथलीटों ने अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए इसमें शिरकत नहीं की, जिससे चैंपियनशिप की चमक थोड़ी फीकी हो गई, जिसमें 43 देशों के 562 एथलीटों ने हिस्सा लिया.

हालांकि यह बिलकुल नया नहीं है कि यह प्रतियोगिता हर दूसरे साल, उसी वर्ष होती है जब विश्व चैंपियनशिप का आयोजन होता है.

एशियाई एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष दहलान अल हमद ने बीती रात समापन समारोह के दौरान अपने भाषण में कहा,  भुवनेश्वर, तुमने प्रतियोगिता का स्तर बढ़ा दिया. उनका इशारा ओड़िशा सरकार और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के बेहतरीन आयोजन की ओर था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement