NDTV Khabar

एशिया कप क्वालीफायर : भारत के सामने किर्गिस्तान की कड़ी चुनौती

भारत ने लगातार छह आधिकारिक अंतरराष्टीय मैच जीते हैं, जिसमें पिछले हफ्ते नेपाल पर मिली 2-0 से जीत शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशिया कप क्वालीफायर : भारत के सामने किर्गिस्तान की कड़ी चुनौती

भारत ने लगातार छह आधिकारिक अंतरराष्टीय मैच जीते हैं... (प्रतीकात्मक फोटो )

बेंगलुरू:

छह मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम को आज यानी मंगलवार को एएफसी एशिया कप क्ववालीफाइंग दौर के फुटबाल मैच में किर्गीस्तान की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा. भारत ने लगातार छह आधिकारिक अंतरराष्टीय मैच जीते हैं, जिसमें पिछले हफ्ते नेपाल पर मिली 2-0 से जीत शामिल है. कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन की भारतीय टीम रैंकिंग में 100 नंबर पर है जबकि किर्गीस्तान ताजा फीफा रैंकिंग में 132वें स्थान पर है. दोनों टीमें ग्रुप ए में शुरूआती मैच में जीत दर्ज कर तीन तीन अंक से बराबरी पर है.

कल के मैच में जो भी टीम जीतती है, उसके 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मुख्य टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने का मौका काफी बढ़ जायेगा. छह ग्रुप में से प्रत्येक में से दो टीमें 2019 टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करेंगी. ग्रुप ए में मकाउ और म्यामां अन्य दो टीमें हैं.

भारत ने क्वालीफाइंग अभियान में पहले मैच में म्यामां को पराजित किया था, इसके बाद उसने इस साल कम्बोडिया और नेपाल को अंतरराष्टीय मैत्री मैचों में शिकस्त दी. लेकिन किर्गीस्तान के कड़ी चुनौती पेश करने की उम्मीद है, जिसने घरेलू मैदान पर मकाउ को 1-0 से हराया था.


दोनों टीमें तीन मौकों पर एक दूसरे के आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें से भारत ने दो में -2007 नेहरू कप और 2009- जीत दर्ज की. लेकिन किर्गीस्तान ने अंतिम मुकाबला 2010 एएफसी चैलेंज कप में जीता था.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement