NDTV Khabar

एशियाई एथलेटिक संघ चुनाव : कतर के हमद जीते, सुरेश कलमाड़ी हारे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियाई एथलेटिक संघ चुनाव : कतर के हमद जीते, सुरेश कलमाड़ी हारे

खास बातें

  1. एशियाई एथलेटिक संघ के चुनाव में सुरेश कलमाड़ी को कतर के दहलान जुमा अल हमद ने हरा दिया है।
पुणे:

राष्ट्रमंडल खेलों में घोटाले के कारण जेल की सजा भुगतने वाले सुरेश कलमाड़ी को आज एशियाई एथलेटिक्स संघ (एएए) का अध्यक्ष पद गंवाना पड़ा। उन्हें इस महाद्वीपीय संस्था की दो दिवसीय कांग्रेस के पहले दिन हुए चुनावों में कतर के दहलान जुमां अल हमद से हार झेलनी पड़ी।

टिप्पणियां

राष्ट्रमंडल खेल घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने के कारण दस महीने की जेल की सजा भुगतने के बाद अभी जमानत पर चल रहे कलमाड़ी पिछले 13 वर्षों से एएए अध्यक्ष पद पर आसीन थे। वह आज यहां हुए चुनावों में अल हमद से 18-20 के अंतर से हार गए।


अल हमद कतर एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष और एशियाई संस्था के सीनियर उपाध्यक्ष भी है। हर दो साल में होने वाली कांग्रेस यहां के पंचतारा होटल में आयोजित की गई, जिसमें आईएएएफ अध्यक्ष लैमाइन डियाक के अलावा एएए और विश्व संस्था के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया। 3 से 7 जुलाई के बीच यहां होने वाली एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप से पहले इस बैठक का आयोजन किया गया है। कांग्रेस संघ की संचालन संस्था है। इसमें परिषद और प्रत्येक सदस्य देश से दो दो प्रतिनिधि शामिल हैं। चुनावों में हालांकि प्रत्येक देश का केवल एक मत होता है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ का प्रतिनिधित्व इसके अध्यक्ष आदिलि सुमरिवाला और सचिव सी के वालसन कर रहे हैं। एएए परिषद में अध्यक्ष के अलावा सीनियर उपाध्यक्ष, पांच उपाध्यक्ष और आठ कार्यकारी सदस्यों को भी चुना जाएगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा स्पीकर ने EU को लिखा खत,  कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव गलत नजीर होगा

Advertisement