NDTV Khabar

ISL 2017: कप्तान रोबी कीन की बदौलत एटीके ने दिल्ली डायनामोज को हराया, दी 1-0 से मात

मौजूदा विजेता एटीके ने शनिवार को अपने घर साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मैच में दिल्ली डायनामोज को 1-0 से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL 2017:  कप्तान रोबी कीन की बदौलत एटीके ने दिल्ली डायनामोज को हराया, दी 1-0 से मात

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. एटीके ने दिल्ली डायनामोज को हराया
  2. कप्तान रोबी कीन की बदौलत दी मात
  3. एटीके ने दिल्ली डायनामोज को 1-0 से हरा दिया
कोलकाता: मौजूदा विजेता एटीके ने शनिवार को अपने घर साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मैच में दिल्ली डायनामोज को 1-0 से हरा दिया. एटीके के लिए विजयी गोल उसके कप्तान और स्टार खिलाड़ी रोबी कीन ने 78वें मिनट में किया. यह कीन का आईएसएल का पहला गोल भी है. वहीं, यह एटीके की घर में पहली और लीग में लगातार दूसरी जीत है. कीन ने यह गोल 78वें मिनट में बीपिन सिंह द्वारा हेडर से गोलपोस्ट के सामने दिए गए पास को नेट में डाल मेजबान टीम को और प्रशंसकों को झूमने का मौका दिया. कीन ने इतना सटीक शॉट लगाया कि दिल्ली के गोलकीपर गेंद को नेट के कोने में जाते देखने के सिवा कुछ नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें: ISL 2017: केरला ब्लास्टर्स ने चेन्नयन एफसी को बराबरी पर रोका, विनीत के गोल ने हार से बचाया

इस मैच से हासिल तीन अंकों के बाद एटीके 10 टीमों की अंकतालिका में आठवें से सातवें स्थान पर आ गई है. उसके अब छह मैचों में दो जीत, दो हार और दो ड्रॉ के बाद आठ अंक हो गए हैं. इस जीत ने एटीके के मायूस प्रशंसकों के चेहरे पर खुशी ला दी क्योंकि पहले हाफ में ऐसा कुछ नहीं था जिसे रोमांचक या बेहतरीन फुटबॉल का संज्ञा दी जाए. लीग में अभी तक दोनों टीमों ने जिस तरह का कमजोर खेल खेला था उसी तरह का इस हाफ में देखने को मिला. हालांकि, किसी तरह एटीके ने एक मौका बनाया था जिसे वो भुनाने में असफल हो गई. कीन ने 40वें मिनट में शानदार तरीके से गेंद जेक्विंहा को पास दी, जिन्होंने सब कुछ सही किया, लेकिन वह शॉट को सामने से गोलपोस्ट के बाहर खेल बैठे. इस एक मौके के अलावा इस हाफ में कभी भी दर्शकों को रोमांच नहीं आया. दोनों टीमों ने कोशिशें तो बहुत की लेकिन मौके बनाने में तक कामयाब नहीं रहीं. सातवें मिनट में एटीके को कॉर्नर मिला जो बर्बाद गया. 

यह भी पढ़ें: चेन्नई सिटी ने चर्चिल ब्रदर्स को हराकर पहली जीत दर्ज की

टिप्पणियां
23वें मिनट में दिल्ली को थोड़ी और परेशानी झेलनी पड़ी जब मुनमुन लुगुन को रेफरी ने रोबी कीन के पीठ पर चढ़ने के कारण येलो कार्ड दिखा दिया. दिल्ली ने दूसरे हाफ में मुनमुन को बाहर रखते हुए सेना राल्ते को उतारा. मेहमान टीम ने आते ही एक मौका बनाया. वहीं, एटीके भी थोड़ी आक्रामक हो गई थी। 51वें मिनट में जयेश राणे और रोबी कीन की जोड़ी ने एक अच्छा मूव बनाया. राणे ने पोस्ट के पास खड़े कीन को गेंद दी जिन्होंने पहले टच में ही उसे गोलपोस्ट पर खेला जो सीधे गोलकीपर के हाथों में गया. तीन मिनट बाद दिल्ली के पास मौका आया था. माथियास मीराबाजे ने जेरोएन लुमु से गेंद ली और आगे बढ़े, लेकिन लाइनमैन ने झंडी दिखाते हुए इसे ऑफ साइड करार दे दिया. 

VIDEO: नॉर्थ ईस्‍ट में फ़ुटबॉल की दीवानगी
73वें मिनट में एटीके के कॉर्नर मिला जिसे रयान टेलर सीधे दिल्ली के गोलकीपर अर्नब दास शर्मा के हाथों में खेल बैठे, लेकिन मैच का पहला और निर्णायक गोल कीन अपनी किस्मत में लिखवा कर लाए थे जिसे उन्होंने 78वें मिनट में अंजाम तक पहुंचाते हुए अपनी टीम को तीन अंक दिलाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement