NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया ओपन : भारतीय बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और श्रीकांत अगले दौर में...

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों की ओर से ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य दौर में अच्छी खबर है. रियो ओलिंपिक में टीम इंडिया के लिए मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधु और अन्य स्टार साइना नेहवाल ने ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया ओपन : भारतीय बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और श्रीकांत अगले दौर में...

भारतीय बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु ने ओलिंपिक में मेडल जीता था (फाइल फोटो)

सिडनी: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों की ओर से ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य दौर में अच्छी खबर है. रियो ओलिंपिक में टीम इंडिया के लिए मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधु और अन्य स्टार साइना नेहवाल ने ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. उनके साथ ही हाल ही में इंडोनेशिया ओपन में इतिहास रचने वाले किदाम्बि श्रीकांत भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. अगले दौर में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वा हो से होगा.

साइना ने ह्यून को हराया
भारत की साइना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में उलटफेर किया और वर्ल्ड नंबर पांच दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को हराकर चौंका दिया. उन्होंने ह्यून को 38 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-10, 21-16 से पराजित किया.

सिंधु ने सयाका पर जीत दर्ज की...
ओलिंपिक में भारत के लिए मेडल जीत चुकीं वर्ल्ड नंबर तीन पीवी सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की सयाका साटो को हराया. एक घंटे पांच मिनट तक चले इस मुकाबले में उन्होंने सयाका को 21-17, 14-21, 21-18 से मात दी.

श्रीकांत छाए...
इंडोनेशिया ओपन में सिंगल्स खिताब जीतकर ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने किदाम्बि श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पहले दौर में चीनी ताइपे के कान चाओ यु को सीधे गेमों में 27 मिनट के भीतर 21-13, 21-16 से मात दी. दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी सोन वान हो को श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हराया था.

इस टूर्नामेंट में श्रीकांत के साथ बी. साई प्रणीत ने अगले दौर में कदम रखा है. सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले प्रणीत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के पहले दौर में सुगियाटरे को 47 मिनट तक चले मैच में 10-21, 21-12, 21-10 से हराया. उनका अगला मुकाबला चीन के खिलाड़ी हुआंग युशियांग से होगा.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement