NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016 : विक्टोरिया अज़रेंका का धमाकेदार प्रदर्शन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016 : विक्टोरिया अज़रेंका का धमाकेदार प्रदर्शन
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दिन रफ़ाएल नडाल और वीनस विलियम्स के बाहर होने की ख़बर से फ़ैन्स को निराशा हई तो विक्टोरिया अज़रेंका का प्रदर्शन देख कर चेहरे खिल उठे होंगे।

बेलारुस की अज़रेंका ने टूर्नामेंट में बिना कोई गेम हारे मैच जीतकर ख़िताब की रेस में अपना नाम शामिल कर लिया। वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें नंबर की खिलाड़ी ने बेल्ज़ियम की खिलाड़ी एलिसन वेन यूविंक (Alison Van Uytvanck) को 6-0, 6-0 से हरा दिया।

टिप्पणियां

26 साल की अज़रेंका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016 में बिना गेम हारे जीतने वाली पहली खिलाड़ी है और टूर्नामेंट इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाली 19वीं खिलाड़ी हैं। दो दफ़ा ऑस्ट्रेलियान ओपन जीत चुकी (2012 और 2013) अज़रेंका बेलारुस की पहली टेनिस खिलाड़ी हैं जिनके नाम ग्रैंड स्लैम सिंगल्स का ख़िताब है।


2012 और 2013 अज़रेंका के करियर का बेहतरीन साल रहा है। 2012 में अज़रेंका विंबलडन के सेमीफ़ाइनल तक पहुंची और यूस ओपन के फ़ाइनल में खेली। वहीं 2013 में वो फ़्रेंच ओपन के सेमीफ़ाइनल में पहुंची और यूएस ओपन के फ़ाइनल में सेरेना विलियमस से हारीं। टूर्नामेंट से पहले अज़रेंका, पैर की चोट से परेशान थी लेकिन ब्रिसबेन इंटरनेशनल का ख़िताब जीतकर उन्होंने अपने फ़ॉर्म में होने का संकेत दे दिया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement