NDTV Khabar

टेनिस: चोट के कारण केई निशिकोरी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से हटे, जोकोविच का खेलना भी संदिग्‍ध

जापान के चोटिल स्टार केई निशिकोरी साल के पहले आस्ट्रेलिया ग्रैंडस्‍लैम, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच का भी इस प्रतियोगिता में खेलना संदिग्‍ध है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: चोट के कारण केई निशिकोरी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से हटे, जोकोविच का खेलना भी संदिग्‍ध

केई निशिकोरी कलाई में चोट के कारण परेशान हैं (फोटो AFP)

खास बातें

  1. कलाई में चोट लगने के कारण परेशान हैं निशिकोरी
  2. प्रदर्शन मैच खेलने के बाद कोई फैसला लेंगे जोकोविक
  3. 12 बार के ग्रैंडस्‍लैम चैंपियन हैं जोकाविक
मेलबर्न: जापान के चोटिल स्टार केई निशिकोरी साल के पहले आस्ट्रेलिया ग्रैंडस्‍लैम, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच का भी इस प्रतियोगिता में खेलना संदिग्‍ध है. जोकोविच ने कहा है कि वह खेलने पर फैसला करने से पहले प्रदर्शनी मैच खेलेंगे. जोकोविच लगातार चोट के कारण परेशान हैं. उनकी कोहनी में चोट लगी थी जिसके कारण वह प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर हैं. एशिया के नंबर एक खिलाड़ी निशिकोरी ने सिनसिनाटी में अभ्यास के दौरान दायीं कलाई में चोट लगने के बाद पिछले अगस्त से प्रतिस्पर्धी टेनिस नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें: इस वजह से साल के पहले ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा

टिप्पणियां
निशिकोरी ने कहा कि वह अब भी ग्रैंडस्लैम के कड़े अभियान के लिए तैयार नहीं हैं. मेलबर्न में 15 जनवरी से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंडस्लैम के संदर्भ में निशिकोरी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए दुख है कि मैं इस साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में नहीं खेल पाऊंगा.’उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया ओपन मेरा पसंदीदा ग्रैंडस्लैम है.. यह मेरा ‘घरेलू’ ग्रैंडस्लैम है.’ दूसरी तरफ जुलाई में दायीं कोहनी में चोट के कारण विंबलडन क्वार्टर फाइनल से हटने के बाद से जोकोविच नहीं खेले हैं. वह इससे पहले अबूधाबी में प्रदर्शनी मैच और कतर ओपन से हट चुके हैं. वह अगले हफ्ते मेलबर्न में कूयोंग क्लासिक और फिर यहीं टाई ब्रेक टेंस टूर्नामेंट में खेलकर अपनी चोट को परखेंगे.

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम
12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच की वेबसाइट पर जानकारी दी गई, ‘नोवाक ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं जहां वे दो प्रदर्शनी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. इन दो प्रतियोगिताओं के बाद सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में उसके खेलने पर फैसला किया जाएगा जहां वह छह बार चैंपियन बने हैं.’ (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement