NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया ओपन : भारत के किदाम्बि श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे, पीवी सिंधु, साइना ने किया निराश...

हाला ही में इंडोनेशिया ओपन जीत चुके भारतीय बैडमिंटन स्टार किंदाम्बि श्रीकांत ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष वर्ग सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया ओपन : भारत के किदाम्बि श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे, पीवी सिंधु, साइना ने किया निराश...

किदाम्बि श्रीकांत ने हमवतन बी साई प्रणीत को शिकस्त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने हमवतन साई प्रणीत को शिकस्त दी
  2. पीवी सिंधु को चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से शिकस्त झेलनी पड़ी
  3. टूर्नामेंट में अभी साइना नेहवाल की चुनौती बची हुई है
नई दिल्ली: हाला ही में इंडोनेशिया ओपन जीत चुके भारतीय बैडमिंटन स्टार किंदाम्बि श्रीकांत ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष वर्ग सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. हालांकि महिला वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी, क्योंकि ओलिंपिक मेडलिस्ट और देश की नंबर-1 पीवी सिंधु को वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से शिकस्त झेलनी पड़ी, जबकि पिछली चैंपियन सायना नेहवाल को चीन की यु सुन ने हराकर बाहर किया.

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 दक्षिण कोरिया के सोन वेन को हराने वाले दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन बी. साई प्रणीत को सीधे सेटों में 25-23, 21-17 से हरा दिया. श्रीकांत शुरू से ही प्रणीत पर हावी रहे. हालांकि उन्हें पहले सेट में प्रणीत से काफी टक्कर मिली, लेकिन अंतिम सेट में उन्होंने आसानी से जीत दर्ज कर अंतिम-चार का टिकट कटा लिया.

750,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में प्रणीत पर जीत के साथ ही श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में उनसे मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया.

श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीकांत ने विश्व रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाकर 11वां स्थान हासिल किया है.

टिप्पणियां
सिंधु-साइना की हार
महिला वर्ग में भारत की पीवी सिंधु चीनी खिलाड़ी जु यिंग से 21-10, 20-22, 16-21 से हार गईं. सिंधु ने मैच के पहले सेट में जीत हासिल की थी, लेकिन उसे आखिरी दोनों सेटों में हार का सामना करना पड़ा.

साइना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल में चीन की यु सुन ने 21-17, 10-21, 21-17 से हराया. यह मैच 78 मिनट चला. गौरतलब है कि साइना ने साल 2016 के अलावा 2014 में यह खिताब जीता था लेकिन इस साल वह इसे बचाने में नाकाम रहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement