NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियन ओपन : भारत के लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियन ओपन : भारत के लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को हराया (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के लिए पुरुष डबल्स में साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन सोमवार को उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में शानदार खेल दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. मिक्स्ड डबल्स में उनकी जोड़ी स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ है. टूर्नामेंट की गैर वरीय जोड़ी पेस-मार्टिना का सामना क्वार्टर फाइनल में सामंथा स्तोसुर और सैमुएल ग्रोथ या दारिजा जुराक और जीन जुलियन रोजर की जोड़ी से मंगलवार को होगा.

टिप्पणियां

लिएंडर ने स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिगिस के साथ सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्सड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. मेलबर्न पार्क में खेले गए दूसरे दौर के मैच में पेस और मार्टिना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की केसी डेलाकुआ और मैट रीड की जोड़ी को 54 मिनटों के भीतर सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी. पेस और हिंगिस ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विरोधी टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.


पेस-मार्टिना की जोड़ी ने पहले सेट के चौथे गेम में अच्छी पकड़ बनाते हुए 5-2 से बढ़त हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने 24 मिनट में पहले सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया. हिंगिस के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने पहले सेट में सिर्फ एक सहज गलती की जबकि विरोधी जोड़ी ने सात सहज गलतियां कीं. हिंगिस ने बेसलाइन पर दबदबा बनाया जबकि पेस ने नेट पर शानदार खेल दिखाया और नेट पर आते हुए लगभग सभी अंक अपने नाम किए. पेस और दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा. दूसरे सेट में भी अच्छा खेल दिखाते हुए 5-3 से बढ़त हासिल की. इसके बाद दोनों ने दूसरे सेट को भी जीत लिया. पेस-मार्टिना ने कुल 96 अंकों में से 55 अंक अपने नाम किए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement