NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियन ओपन : डोमीनिका सिबुलकोवा को हरा कर ली ना बनीं महिला एकल खिताब की विजेता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियन ओपन : डोमीनिका सिबुलकोवा को हरा कर ली ना बनीं महिला एकल खिताब की विजेता
मेलबर्न:

मेलबर्न पार्क के रॉड लेवर अरेना में शनिवार को चौथी वरीय जापान की ली ना ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिला एकल खिताब जीत लिया।

दो बार की उपविजेता ली ना ने फाइनल मुकाबले में 20वीं वरीय स्लोवाकिया की डोमीनिका सिबुलकोवा को सीधे सेटों में मात देकर करियर के दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा कर लिया। एक घंटा 37 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में ली ना ने सिबुलकोवा को 7-6(7-3), 6-0 से हराया।

फाइनल मुकाबले के पहले सेट में सिबुलकोवा को हराने में ली ना को 70 मिनट तक कठिन संघर्ष करना पड़ा। सिबुलकोवा पहला सेट टाईब्रेकर तक खींचने में कामयाब रहीं, लेकिन दूसरे सेट में ली ना ने बेहद आक्रामक रुख अपनाते हुए एकतरफा मुकाबले में सिबुलकोवा को 6-0 से मात दे दी।

दूसरे सेट में चार के मुकाबले 12 विनर्स लगाकर ली ना ने सिबुलकोवा को मात्र 27 मिनट में धराशायी कर दिया। सिबुलकोवा का यह पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल मुकाबला था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को होने वाले अन्य महत्वपूर्ण मुकाबले में पुरुष युगल स्पर्धा का खिताबी मुकाबला शेष है, जबकि पुरुष एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। भारत के दृष्टिकोण से भी रविवार को होने वाला मिश्रित युगल स्पर्धा का खिताबी मुकाबला महत्वपूर्ण है, जिसमें सानिया मिर्जा और होरिया टेकाउ की छठी वरीयता प्राप्त भारतीय-रोमानियाई जोड़ी फ्रांस की क्रिस्टीना मलादेनोविक और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोड़ी से भिड़ेगी।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement