NDTV Khabar

AUSTRALIAN OPEN: राफेल नडाल और कैरोलिन वोजिनयाकी अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

स्पेन के राफेल नडाल और डेनमार्क की विश्व नंबर दो खिलाड़ी कैरोलिन वोजिनयाकी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSTRALIAN OPEN: राफेल नडाल और कैरोलिन वोजिनयाकी अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

राफेल नडाल

खास बातें

  1. नडाल ने अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को मात दी
  2. नडाल संघर्ष के बाद 6-3, 6-7 (7-4), 6-3, 6-3 से जीते
  3. वोजिनयाकी ने रेबारिकोवा को 6-3, 6-0 से हराया
नई दिल्ली: क्रोएशिया के  मारिन सिलिक का मुकाबला साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में वर्ल्ड नम्बर-1 राफेल नडाल से होगा. पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में रविवार को नम्बर-6 सिलिक ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा को मात दी. स्पेन के राफेल नडाल ने एक अन्य मैच में अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया. वहीं,  वहीं महिला वर्ग में वर्ल्ड नम्बर-2 कैरोलिन वोजिनयाकी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.  क्वार्टर फाइनल में वोजिनयाकी का सामना अब स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो से होगा. 27 साल की वोजिनयाकी ने अभी तक कोई भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीता है.
  पुरुष वर्ग की बात करें, तो सिलिक ने तीन घंटे और 27 मिनट तक चले मैराथन मैच में बुस्टा 6-7 (7-2), 6-3, 7-6 (7), 7-6 (7-3) से मात दी, तो नडाल ने चौथे दौर में वर्ल्ड नम्बर-26 डिएगो को तीन घंटे और 51 मिनट तक चले लंबे मैराथन और संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 6-7 (7-4), 6-3, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई. इसके अलावा, एक अन्य मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 एडमंड ने इटली के  सेप्पी को दो घंटे और 27 मिनट के भीतर 6-7 (4-7), 7-5, 6-2, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है. 

यह भी पढ़ें :  AUSTRALIAN OPEN: लिएंडर पेस और पूरव राजा का सफर प्री-क्वार्टरफाइनल में खत्म

टिप्पणियां
महिला वर्ग में  वोजिनयाकी ने चौथे दौर में स्लोवाकिया की मगदालेना रेबारिकोवा को सीधे सेटों में हरा दिया. डेनमार्क की कैरोलिन वोजिनयाकी को विश्व नम्बर-21 रेबारिकोवा को हराने में ज्यादा समय नहीं लगा. वोजिनयाकी ने एक घंटे तीन मिनट तक चले मैच में रेबारिकोवा को सीधे सेटों में आसानी से मात दी. एक अन्य मुकाबले में स्पेन की सुआरेज ने चौथे दौर के मैच में इस्टोनिया की एनेट कोंटावेट को दो घंटे और 17 मिनट के भीतर 4-6, 6-4, 8-6 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.
 
VIDEO : पिछले साल 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद सेरेना विलियम्स

कैरोलिन वोजिनयाकी ने मगदालेना रेबारिकोवा को 6-3, 6-0 से मात दी. जीत के बाद वोजिनयाकी ने कहा, 'छह साल पहले, काफी लंबा समय हो गया. मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि मैं अच्छी स्थिति में हूं. मैं गेंद को अच्छे से मार रही हूं और पिछले छह महीने से सब कुछ अच्छा हो रहा है'.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement