NDTV Khabar

Australian Open: रोजर फेडरर का जवाब नहीं...फाइनल में मारिन सिलिच को हराकर जीता 20वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुष सिंगल्‍स वर्ग का खिताब जीत लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Australian Open: रोजर फेडरर का जवाब नहीं...फाइनल में मारिन सिलिच को हराकर जीता 20वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब

रोजर फेडरर पिछले साल भी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में चैंपियन बने थे

खास बातें

  1. पांच सेट तक चला यह खिताबी मुकाबला
  2. फेडरर 6-2, 7-6, 6-3, 3-6, 6-1 से जीते
  3. पिछले साल भी इस टूर्नामेंट में बने थे चैंपियन
मेलबर्न:

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुष सिंगल्‍स वर्ग का खिताब जीत लिया.रॉड लेवर एरेना में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी फेडरर ने सिलिच को पांच सेटों तक चले कांटे के मैच में मात दी.फेडरर का यह 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब है. फेडरर ने सिलिच को 6-2, 7-6, 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी. स्विस खिलाड़ी को को अपना छठा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के लिए तीन घंटे तीन मिनट का समय लगा. इसके साथ ही फेडरर अपना खिताब बचाने में सफल रहे.फेडरर ने पिछले साल राफेल नडाल को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें: रोहन बोपन्‍ना का दूसरा ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीतने का सपना टूटा


फेडरर के अलावा सर्बिया के नोवाक जोकोविक और रॉय इमर्सन ने 6-6 बार यह खिताब जीता है. फेडरर ने सातावीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें से छह में उन्हें जीत मिली है. सिलिच की कोशिश फेडरर को मात देकर अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन और दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की थी जिसमें वे असफल रहे. वह पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे.उन्होंने तीन बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है और एक बार खिताब जीता है.

टिप्पणियां

वीडियो: सेरेना ने वीनस विलियम्‍स को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

इस ऑस्ट्रेलियन ओपन के अलावा सिलिच ने पिछले साल विबंलडन के फाइनल में जगह बनाई थी जहां वह फेडरर से ही हारे थे.वहीं, 2014 में अमेरिकी ओपन का फाइनल जीत उन्होंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था. इस फाइनल में उन्होंने जापान के केई निशिकोरी को मात दी थी. वैसे, इस खिताबी जीत के बाद फेडरर एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर ही रहेंगे, वहीं सिलिक तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे.नडाल पहले स्थान पर ही कायम रहेंगे. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement