NDTV Khabar

टेनिस: पूर्व नंबर वन महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्‍स भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटीं

दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम वापस ले लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: पूर्व नंबर वन महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्‍स भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटीं

सेरेना ने पिछले साल सितंबर में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सेरेना इस समय विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर हैं
  2. सितंबर में सेरेना ने बेटी को जन्म दिया था
  3. मरे और निशिकोरी भी टूर्नामेंट से हट चुके हैं
मेलबर्न: दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम वापस ले लिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 36 साल की सेरेना ने पिछले सप्ताह सितम्बर के बाद से अपना मैच खेला था. पिछले साल सितंबर में सेरेना ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था और इसके बाद उन्होंने इस साल जनवरी के पहले सप्ताह में एक प्रदर्शनी मैच खेलने के साथ टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी. गौरतलब है कि इससे पहले,पुरुष वर्ग में नंबर वन रहे एंडी मरे और जापान के केई निशिकोरी भी प्रतियोगिता से हटने की घोषणा कर चुके हैं. इन दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों के हटने के कारण निश्चित रूप से टूर्नामेंट का रोमांच कम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: इसलिए अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से भी बाहर हुए चोटिल एंडी मरे

टिप्पणियां
अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना ने कहा, "मैं भले ही कोर्ट में लौटने के काफी करीब हूं, लेकिन मैं अभी वहां नहीं हूं, जहां मुझे होना चाहिए." सेरेना से पहले ब्रिटेन के दिग्गज एंडी मरे ने भी गुरुवार को हिप इंजरी के कारण आस्ट्रेलिया ओपन से अपना नाम वापस ले लिया.

वीडियो: सेरेना विलियम्‍स ने जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब
वर्तमान में सेरेना विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर हैं. उन्होंने कहा, "मेरे कोच और मेरी टीम ने हमेशा कहा है कि टूर्नामेंट में तभी जाओ, जब आप पूरी तरह से तैयार हो."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement