NDTV Khabar

अज़लान शाह हॉकी कप : मंदीप की हैट्रिक, भारत ने जापान को 4-3 से पीटा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अज़लान शाह हॉकी कप : मंदीप की हैट्रिक, भारत ने जापान को 4-3 से पीटा

भारत ने मंदीप सिंह की हैट्रिक के सहारे जापान के खिलाफ 4-3 से जीत हासिल की...

नई दिल्ली: मलेशिया के इपोह में खेले जा रहे अज़लान शाह हॉकी कप के दौरान जापान के खिलाफ मैच में भारत ने मंदीप सिंह की हैट्रिक के सहारे 4-3 से जीत हासिल की.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हुए गोलकीपर श्रीजेश जापान के खिलाफ मैदान पर नहीं उतर सके, लेकिन वर्ल्ड नंबर 6 भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाए रखा. आठवें मिनट में रूपिंदर पाल सिंह ने पैनल्टी कॉर्नर के ज़रिये गोल कर भारत को वर्ल्ड नंबर 16 जापान के खिलाफ 1-0 की बढ़त दिला दी.

इसके बाद 13वें मिनट में टीम इंडिया की रक्षापंक्ति को मात देते हुए जापान ने स्कोर को बराबरी पर ला दिया. पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले भारत को एक और पैनल्टी कॉर्नर का मौका मिला, लेकिन खिलाड़ी इसे गोल में नहीं बदल सके.

दूसरे क्वार्टर में जापान की टीम ने भारत को गोल करने से रोके रखा. तीसरे क्वार्टर के आख़िरी पांच मिनट में एक्शन से भरपूर हॉकी देखने को मिली. जापान के योशिहारा ने खराब भारतीय डिफेंस और ख़राब गोलकीपिंग का फायदा उठाकर गोल दागा और बढ़त कायम कर ली. अगले ही मिनट भारत की ओर से मंदीप सिंह के गोल से स्कोर 2-2 पर पहुंचा, लेकिन क्वार्टर ख़त्म होने से पहले पलक झपकते ही जापान ने भारतीय टीम और प्रशंसकों को बड़ा झटका दिया, और क्वार्टर के बाद जापानी टीम 3-2 से आगे थी.

वैसे तो मैच के आखिरी क्वार्टर में भी भारत ने पैनल्टी कॉर्नर का एक मौका गंवाया, लेकिन 50वें मिनट में विपक्षी डी में मुस्तैद मंदीप ने स्कोर को बराबरी पर ला दिया, और 57वें मिनट में अपने मंदीप ने एक और गोल दागा, जो उनका हैट्रिक गोल था, और उसी के सहारे भारत आखिरकार जापान को 4-3 से हराने में कामयाब रहा.

टिप्पणियां
मैच में भारतीय टीम 1-2 और फिर 2-3 से पिछड़ने के बावजूद जीत हासिल करने में कामयाब रही, लेकिन अगले मैच से पहले भारतीय कोच रोलंट ऑल्टमैन्स को टीम पर काफी काम करने की ज़रूरत होगी. अब लीग के आखिरी मैच में भारत की टक्कर मेज़बान मलेशिया से 5 मई (शुक्रवार) को होगी.

गोल स्कोरर : रूपिंदर पाल सिंह (8 मिनट, 1-0), कज़ुमा मराता (13वां मिनट, 1-1), हेइटा योशिहारा (43वां मिनट, 1-2), मंदीप सिंह (45वां मिनट, 2-2), गेन्कि मितानि (45वां मिनट, 2-3), मंदीप सिंह (50वां मिनट, 3-3), मंदीप सिंह (57वां मिनट, 4-3)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement