NDTV Khabar

AZLAN SHAH CUP: इस वजह से इंग्लैंड से जीतते-जीतते रह गया भारत, यह चैलेंज अब भेदना ही होगा

इस ड्रॉ के बाद भारत की छह मार्च को खेले जाने वाले मुकाबले में मुश्किलें बहुत ही ज्यादा बढ़ गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AZLAN SHAH CUP: इस वजह से इंग्लैंड से जीतते-जीतते रह गया भारत, यह चैलेंज अब भेदना ही होगा

भारतीय हॉकी टीम

खास बातें

  1. शिलालंद लाकरा ने किया भारत के लिए गोल
  2. 52वें मिनट में इंग्लैंड ने की वापसी
  3. बचे 8 मिनट में कोई गोल नहीं कर सका भारत
नई दिल्ली: अपनी जीत लगभग तय कर चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में मार्क ग्लेगहॉर्न के गोल के दम पर मैच को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल कर ली. इससे पहले, शनिवार को खेले गए अपने-अपने पहले मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को हार का सामना करना पड़ा था. भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया था, तो वहीं वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दी थी. 
 
मैच की शुरुआत के बाद 14वें मिनट में शिलानंद लाकरा द्वारा किए गए फील्ड गोल के दम पर भारत ने जल्द ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद, दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल के लिए संघर्ष करती रहीं. चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड ने अपनी गोल की कोशिशों को जारी रखा और उसे इसका फायदा भी मिला. 

यह भी पढ़ें : हॉकी: सरदार सिंह बोले, अजलान शाह कप में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया और अर्जेंटीना को भी हराने में सक्षम..
  जब ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की ओर बढ़ रही है, तभी मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले इंग्लैंड मुकाबले में ड्रॉ में बदलने में कामयाब रहा. और इस ड्रॉ ने भारत की मुश्किलों को बढ़ा दिया क्योंकि अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलान शाह खिताब जीतने की होड़ में बने रहना है, तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

VIDEO : जान लीजिए कि दिल्ली में कैसे फल-फूल रही है हॉकी
बहरहाल इंग्लैंड को मैच के 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला और इस मौके को ग्लेगहॉर्न  ने भुनाने हुए इसे गोल में तब्दील कर मैच को ड्रॉ करा दिया. भारतीय टीम का सामना अब छह मार्च को आस्ट्रेलिया से होगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement