AZLAN SHAH HOCKEY: भारत का 'फाइनल का खेल' आयरलैंड ने कुछ ऐसे खत्म किया!

भारतीय हॉकी के आकाओं को यह मनन करना होगा कि राष्ट्रीय टीम एक टूर्नामेंट में अर्श, तो दूसरे में फर्श पर क्यों होती है

AZLAN SHAH HOCKEY: भारत का 'फाइनल का खेल' आयरलैंड ने कुछ ऐसे खत्म किया!

भारतीय हॉकी टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  • रमनदीप के गोल से भारत ने हासिल की थी 1-0 से बढ़त
  • अमित रोहिदास ने कर दिया था 2-1 से आगे
  • चौथे क्वार्टर में वरुण कुमार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने से चूके
नई दिल्ली:

दुनिया में छठे नम्बर की टीम, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में खेले गए मैच में आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी. इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई की उम्मीदों को भी चूर-चूर कर दिया. हालांकि, हम यह भी साफ कर दें कि फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की होड़ में भारत तभी रह पाता, जब आयरलैंड को परास्त करने के बाद बाकी टीमों के परिणाम भी उसके मनमाफिक होते. 
 

भारतीय टीम ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी. 10वें मिनट में ही टीम ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया. इस अवसर को रमनदीप सिंह ने भुनाते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दी. खेल के 12वें मिनट में आयरलैंड के गोल करने का मौका मिला, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस ने इसे अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया.
  दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी. खेल 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया. 

यह भी पढ़ें अजलान शाह हॉकी: भारतीय हॉकी टीम की दूसरी हार, ऑस्‍ट्रेलिया ने 4-2 से दी शिकस्‍त

आयरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया. आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया.

Newsbeep

VIDEO : जानिए कि दिल्ली में कैसे फल-फूल रही है हॉकी. 
चौथे क्वार्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com