NDTV Khabar

बैडमिंटन : इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना नेहवाल और सिंधु जीतीं, प्रणॉय को मिली हार

भारत के बैडमिटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय बुधवार को डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन सुपरसीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उलटफेर का शिकार हो कर बाहर हो गए हैं

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना नेहवाल और सिंधु जीतीं, प्रणॉय को मिली हार

सायना नेहवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना नेहवाल और सिंधु जीतीं
  2. पहले दौर में प्रणॉय को मिली हार
  3. प्रणॉय मुकाबला 13 मिनट में ही 4-21, 6-21 से हार गए
नई दिल्ली: भारत के बैडमिटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय बुधवार को डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन सुपरसीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उलटफेर का शिकार हो कर बाहर हो गए हैं. वहीं, महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी सिंधु ने अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की. प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग में हमवतन श्रेयांस जायसवाल ने एकतरफा मुकाबले में हराया. सायना ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में डेनमार्क की सोफी होम्बी दहल को मात दी. 

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट : फाइनल में हारीं साइना नेहवाल, ताइ जु यिंग के हाथों लगातार सातवीं हार

प्रणॉय मुकाबला 13 मिनट में ही 4-21, 6-21 से हार गए. अगले दौर में श्रेयांस का मुकाबला भारत के पारुपल्ली कश्यप और डेनमार्क के हैंस क्रिस्टिन सोलबर्ग वितिनगुस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. सायना ने डेनमार्क की खिलाड़ी को 21-15, 21-9 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मैच 41 मिनट तक चला. सिंधु ने भी डेनमार्क की नताली कोच रोहड को 21-10, 21-13 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन: इंडोनेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधु पर भारी पड़ीं साइना नेहवाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं..

टिप्पणियां
पुरुष एकल वर्ग के एक और मुकाबले में भारत के बी. साई प्रणीथ ने इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को एक घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 17-21, 21-17 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया. मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही. इस जोड़ी ने भारत के ही राजू मोहमद रेहान और जे अनीस कोवसार की जोड़ी को 21-9, 21-10 से मात दी.

VIDEO: विश्व की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती हैं सायना नेहवाल
इसी वर्ग के एक और मुकाबले में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने इंडोनेशिया के हाफिज फजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी को 16-21, 21-17, 21-17 से शिकस्त दी. पुरुष युगल में मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने भी भारत के ही आदर्श कुमार और जगदीश यादव को 21-8, 21-9 से परास्त किया. यह मैच सिर्फ 19 मिनट तक चला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement