NDTV Khabar

बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन खिताब जीतने के बाद के.श्रीकांत की निगाहें ऑस्‍ट्रेलिया ओपन पर..

इंडोनेशिया ओपन में उलटफेर करने वाले श्रीकांत के अलावा पुरुष एकल वर्ग में एचएस प्रणय, बीसाई प्रणीत, अजय जयराम भी भारतीय चुनौती पेश करने उतरेंगे.

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन खिताब जीतने के बाद के.श्रीकांत की निगाहें ऑस्‍ट्रेलिया ओपन पर..

के.श्रीकांत ने हाल ही में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मंगलवार से प्रारंभ होगा यह बैडमिंटन टूर्नामेंट
  2. खिताब बचाने के लिए उतरेंगी साइना नेहवाल
  3. श्रीकांत के अलावा प्रणय, प्रणीत भी टूर्नामेंट में खेलेंगे
सिडनी: इंडोनेशिया ओपन में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की नजर ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज खिताब पर कब्जा जमाना होगा. ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत मंगलवार से हो रही है और इसका समापन 25 जून को होगा. इस टूर्नामेंट में जहां एक ओर श्रीकांत एक बार फिर खिताबी जीत दर्ज करने के मकसद से उतरेंगे, वहीं महिला एकल वर्ग में मौजूदा विजेता साइना नेहवाल अपना खिताब बचाने उतरेंगी. इंडोनेशिया ओपन में उलटफेर करने वाले श्रीकांत के अलावा पुरुष एकल वर्ग में एचएस प्रणय, बीसाई प्रणीत, अजय जयराम भी भारतीय चुनौती पेश करने उतरेंगे. श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में नौंवीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क के जान ओ जोर्गेसेन और सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को पछाड़ कर खिताब हासिल किया था. इसके अलावा, इसी टूर्नामेंट में तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त ली चोंग वेई और आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त चेन लोंग को हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल तक का रास्ता तय करने वाले प्रणय भी आस्ट्रेलिया ओपन में प्रबल दावेदारी पेश करेंगे.

इंडोनेशिया ओपन में हालांकि साइना और पीवी सिधु का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इस निराशा से उबरते हुए ये दोनों खिलाड़ी एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाने इस टूर्नामेंट में उतरेंगी. पुरुष युगल वर्ग में फ्रांसिस एल्विन-कोना तरुण, सात्विकसेराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी और मनु अत्री-बी. सुमित रेड्डी की जोड़ियां भारतीय चुनौती पेश करेंगी. वहीं, महिला युगल वर्ग में एन.सिक्की रेड्डी-अश्विनी पोनप्पा की एकमात्र जोड़ी प्रतिस्पर्धा करेगी. इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में सात्विकसेराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भारतीय चुनौती पेश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज क्वालीफायर की बात की जाए तो मंगलवार को पुरुष एकल वर्ग में भारतीय खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप, श्रेयांस जयसवाल और सिरिल वर्मा तथा महिला एकल वर्ग में गद्दे रुत्विक शिवानी और सिरिल वर्मा में अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगी. पुरुष एकल वर्ग, मिश्रित युगल वर्ग, महिला युगल वर्ग और पुरुष युगल वर्ग में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने खिताबी जीत हासिल नहीं की है, वहीं महिला एकल वर्ग में अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना ने दो बार 2014 और 2016 में इस खिताब को अपने नाम किया. इस टूर्नामेंट में दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त और रियो ओलम्पिक चैम्पियन स्पेनिश खिलाड़ी कैरोलिना मारिन भी महिला एकल वर्ग में प्रबल दावेदारी पेश करेंगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
77 Shares
(यह भी पढ़ें)... हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

Advertisement