NDTV Khabar

एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया और विनोद कुमार ने जीते कांस्‍य पदक..

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रही सीनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने फ्रीस्टाइल कुश्ती के 65 किग्रा वर्ग में कांस्‍य पदक जीता है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया और विनोद कुमार ने जीते कांस्‍य पदक..

बजरंग पूनिया ने ईरान के योनेस अली अकबर को 10-4 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बजरंग पूनिया ने ईरान के पहलवान को हराया
  2. विनोद ने किर्गिस्‍तान के पहलवान को दी शिकस्‍त
  3. महिला वर्ग में नवजोत ने स्‍वर्ण जीत रचा था इतिहास
नई दिल्‍ली: किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रही सीनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने फ्रीस्टाइल कुश्ती के 65 किग्रा वर्ग में कांस्‍य पदक जीता है. बजरंग ने ईरान के योनेस अली-अकबर को 10-4 से हराते हुए यह पदक हासिल किया है. बजरंग के अलावा प्रतियोगिता के 70 किग्रा वर्ग में विनोद कुमार ने किर्गिस्तान के पहलवान को हराते हुए कांस्य जीता है.दोनों खिलाड़ी 3-3 के स्कोर की बराबरी पर थे लेकिन अंतिम पॉइंट विनोद के खाते में गया था जिसके चलते उन्हें कांस्‍य पदक का हकदार माना गया. इससे पहले, भारतीय महिला पहलवान नवजोत कौर ने चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था. नवजोत ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में जापान की मिया इमाई को 9-1 से पटखनी दी थी. नवजोत कौर ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मंगोलिया की रेसलर सेवेजमेड एनख्बायर को 2-1 से हराया था. शुक्रवार को हुए फाइनल मुकाबले में नवजोत ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे यह मुकाबला एकतरफा हो गया. नवजोत इस स्वर्णिम जीत के साथ ही सीनियर एशियाई कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बन गई हैं.

टिप्पणियां
वीडियो: महिलाओं का दंगल, वाराणसी के घाट पर हुई कुश्‍ती

रियो ओलिंपिक की कांस्‍य पदक विजेता साक्षी मलिक इस प्रतियोगिता में भी कांस्‍य पदक जीतने में सफल रहीं. साक्षी ने 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में कजाकिस्तान की अयौलम केसीमोवा को 10-7 से हराया. प्रतियोगिता में अब तक भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement